मप्र के सीएम शिवराज ने 3 सभाएं की, कांग्रेस के घोषणा की मशीन कहने पर दिया जवाब- मैं प्रदेश की जनता के परिवार का हिस्सा हूं

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
मप्र के सीएम शिवराज ने 3 सभाएं की, कांग्रेस के घोषणा की मशीन कहने पर दिया जवाब- मैं प्रदेश की जनता के परिवार का हिस्सा हूं

BHOPAL. मप्र विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने ऐसे चेहरों को टिकट दिया है, जो सीएम पद के दावेदार कहे जा रहे हैं। ऐसे में सवाल उठ रहा है कि चुनाव के बाद शिवराज सीएम रहेंगे या नहीं। इस सवाल का सीएम शिवराज ने शुक्रवार को खरगोन की सभा में दिया। उन्होंने कहा कि कुर्सी पर मैं वजन बढ़ाने के लिए नहीं बैठा। मैं प्रदेश की जनता के लिए काम करता हूं। मेरी सरकार आम लोगों का जीवन बदलने की कोशिश कर रही है। सीएम ने कहा कि कांग्रेस कहती है कि मैं घोषणाएं करने की मशीन हूं। मेरा जवाब है कि मैं जनता के लिए काम करता हूं। जनता जो कहती है, मैं वह करता हूं। कमलनाथ से जनता कुछ कहती थी तो वे पैसे का रोना रोते थे। मैं आपसे पूछता हूं कि क्या रोने वाला मुख्यमंत्री अच्छा लगता है।

क्या मैं सीएम जैसा लगता हूं

सीएम शिवराज ने खरगोन में मेडिकल कॉलेज का भूमिपूजन किया। इसके बाद उन्होंने आलीराजपुर में 905.46 करोड़ रुपए लागत की माइक्रो उद्धवहन सिंचाई परियोजना का लोकार्पण किया। दोनों ही जगहों पर उन्होंने लगभग एक जैसा सा भाषण दिया। सीएम ने कहा कि क्या मैं सीएम जैसा लगता हूं। मैं सीएण नहीं हूं। मैं आपका भाई हूं। मैं प्रदेश की जनता के परिवार का हिस्सा हूं। मैं लाड़ली बहनों का जीवन बदलने के लिए काम कर रहा हूं।

हरदा जिले का हंडिया होगा नाभिपट्टनम

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शुक्रवार को हरदा भी पहुंचे। उन्होंने घोषणा की कि हरदा जिले के नर्मदा किनारे बसे हंडिया का नाम नाभिपट्टनम रखकर उसे नगर परिषद बनाया जाएगा। सीएम शिवराज ने हरदा शहर के नेहरू स्टेडियम में कृषक सम्मेलन को संबोधित किया। सीएम ने दो सिंचाई योजनाओं का शिलान्यास किया। सीएम ने कहा कि इसके बाद हरदा का कोई गांव असिंचित नहीं रहेगा। 100 प्रतिशत गांवों में सिंचाई होगी। सीएम ने कहा कि मोरण-गंजाल सिंचाई परियोजना पर काम चल रहा है। इस परियोजना की लागत 3517 करोड़ रुपए है। इस परियोजना से हरदा, खंडवा और नर्मदापुरम जिले के 201 गांव के 73920 किसानों के खेतों में पानी पहुंचेगा।

बहनों की आय हर माह 10 हजार रुपए करके ही दम लूंगा

सीएम शिवराज ने कहा कि मैं अपनी बहनों को लाचार नहीं रहने दूंगा, उन्हें पैसों के लिए मोहताज नहीं रहने दूंगा। उन्होंने कहा कि हर बहन को अभी मिल रहे 1000 रुपए को 3 हजार रुपए तक किया जाएगा। मैं अपनी बहनों की आय हर माह 10 हजार रुपए करके ही दम लूंगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं अपनी बहनों को रसोई गैस सिलेंडर भी 450 रुपए में दूंगा। बढ़े हुए बिजली बिल स्थगित किए गए हैं।

हर गरीब को जमीन और मकान

सीएम शिवराज ने कहा कि मेरी प्रदेश में कोई भी गरीब बिना जमीन, बिना मकान के नहीं रहेगा। उन्होंने कहा कि जिसके पास जमीन नहीं है उसे पट्टा दिया जाएगा। पीएण आवास योजना के तहत घर बनाकर दिए जा रहे हैं, लेकिन जिनके नाम लिस्ट में छूट गए हैं उनके लिए मुख्यमंत्री आवास योजना शुरू की गई है। मुख्यमंत्री आवास योजना के फॉर्म भरे जा रहे हैं, सभी को घर दिया जाएगा।

MP News Madhya Pradesh मध्यप्रदेश एमपी न्यूज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान Chief Minister Shivraj Singh Chauhan Congress declared that he is a machine CM said that he is a part of the public's family कांग्रेस ने घोषणा की मशीन कहा सीएम ने कहा जनता के परिवार का हिस्सा हूं