मध्यप्रदेश पीसीसी चीफ कमलनाथ ने नहीं दिया इस्तीफा, MP चुनाव में हार के बाद कांग्रेस संगठन में होगा बदलाव

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
मध्यप्रदेश पीसीसी चीफ कमलनाथ ने नहीं दिया इस्तीफा, MP चुनाव में हार के बाद कांग्रेस संगठन में होगा बदलाव

BHOPAL. मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में हार के बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के इस्तीफे की खबर है। हालांकि, इसकी आधिकारिक रूप से पुष्टि नहीं की गई है। बता दें कि बुधवार को कमलनाथ ने दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात की थी। इस दौरान खड़गे ने कमलनाथ से हार पर रिपोर्ट मांगी थी।

चर्चा के लिए शुक्रवार को दिल्ली में बैठक

शुक्रवार को मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में हार के कारणों और लोकसभा चुनाव की रणनीति पर चर्चा के लिए बैठक बुलाई गई। शाम 4.30 बजे अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) मुख्यालय में होने वाली इस बैठक में तीनों राज्यों के पीसीसी चीफ, पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष मौजूद रहेंगे। सूत्रों के मुताबिक, इसमें तीनों राज्यों के लिए नए प्रदेश अध्यक्षों और नेता प्रतिपक्षों के नामों को लेकर भी चर्चा होगी।

PCC चीफ ने हार-जीत का विश्लेषण करने को कहा

कमलनाथ ने बुधवार को दिल्ली में राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात की। इस दौरान राहुल गांधी और केसी वेणुगोपाल भी मौजूद थे। बता दें कि PCC चीफ ने विधानसभा चुनाव लड़े सभी पार्टी प्रत्याशियों से चुनाव की पूरी समीक्षा कर वैज्ञानिक ढंग से विश्लेषण करने को कहा है कि वे क्यों हारे और क्यों जीते? सभी प्रत्याशियों से 15 दिसंबर तक अलग-अलग रिपोर्ट भेजने को कहा है। इस रिपोर्ट को AICC को सौंपा जाएगा।

Madhya Pradesh कमलनाथ MP News कमलनाथ ने नहीं दिया इस्तीफा इस्तीफे की अटकलें Kamal Nath Kamal Nath did not resign speculation of resignation एमपी न्यूज मध्यप्रदेश