मध्यप्रदेश में बिसेन की बेटी और सुलोचना के बेटे को टिकट, कैलाश के बेटे का टिकट कटा, 6 मंत्रियों को फिर मिला मौका

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
मध्यप्रदेश में बिसेन की बेटी और सुलोचना के बेटे को टिकट, कैलाश के बेटे का टिकट कटा, 6 मंत्रियों को फिर मिला मौका

BHOPAL. विधानसभा चुनाव के लिए मध्यप्रदेश बीजेपी ने अपनी पांचवीं सूची घोषित कर दी। बीजेपी ने कुल 92 उम्मीदवार उतारे हैं। 2 सीटें अब भी रुकी हुई हैं। 3 मंत्रियों के टिकट काटे गए हैं, जिनमें ओपीएस भदौरिया का ही टिकट काटा हुए माना जाना चाहिए। बालाघाट से गौरीशंकर बिसेन की बेटी मौसम को टिकट दिया गया है। जबकि यशोधरा राजे सिंधिया खुद ही चुनाव लड़ने से मना कर चुकी हैं।

सुलोचना की जगह उनके बेटे को टिकट

गुना और विदिशा सीट को अभी रोका गया है। इस लिस्ट में 12 महिलाओं को टिकट मिला है। जोबट से सुलोचना रावत की जगह उनके बेटे विशाल रावत को टिकट दिया गया है।

कैलाश के बेटे आकाश का टिकट कटा

इस लिस्ट में अप्रत्याशित कुछ नहीं है। इंदौर-3 विधानसभा से कैलाश विजयवर्गीय के विधायक बेटे आकाश विजयवर्गीय का टिकट काट दिया गया है। इंदौर-5 से महेंद्र हार्डिया और महू से उषा ठाकुर पर पार्टी ने फिर दांव खेला है। इंदौर-3 में गोलू शुक्ला को मैदान में उतारा गया है। उनके सामने पूर्व मंत्री महेश जोशी के बेटे पिंटू जोशी होंगे। गोलू शुक्ला इंदौर-1 से कांग्रेस टिकट पर चुनाव लड़ रहे संजय शुक्ला के चचेरे भाई है।

ये खबर भी पढ़िए..

मध्यप्रदेश चुनाव के लिए BJP प्रत्याशियों की 5वीं लिस्ट जारी, 92 सीटों पर नामों का ऐलान, 3 मंत्रियों समेत कई विधायकों के टिकट कटे

अब तक बीजेपी ने मैदान में उतारे 228 प्रत्याशी

इससे पहले बीजेपी पहली, दूसरी, तीसरी और चौथी लिस्ट में 136 नामों का ऐलान कर चुकी है। 5वीं सूची के साथ ही बीजेपी अब तक 228 सीटों पर प्रत्याशी उतार चुकी है।

बालाघाट से मौसम बिसेन को टिकट आकाश विजयवर्गीय कैलाश विजयर्गीय के बेटे का टिकट कटा 6 मंत्रियों को टिकट Mausam Bisen from Balaghat मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव ticket to Akash Vijayvargiya Madhya Pradesh Assembly elections ticket of Kailash Vijayvargiya's son canceled ticket to 6 ministers