नक्सलियों का शहीदी सप्ताह शुरू, पुलिस-फोर्स अलर्ट, अब 28 तक रात में एनएच से बंद रहेगी आवाजाही

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
नक्सलियों का शहीदी सप्ताह शुरू, पुलिस-फोर्स अलर्ट, अब 28 तक रात में एनएच से बंद रहेगी आवाजाही

JAGDALPUR. नक्सलियों ने हर साल ही तरह इस साल भी शहीदी सप्ताह का ऐलान कर दिया है। नक्सलियों की चेरला शबरी एरिया कमेटी के हवाले से जारी पर्चे में 21 से 27 सितंबर तक शहीदी सप्ताह मनाने की घोषणा की गई है। ऐलान के बाद आंध्रप्रदेश पुलिस सतर्क हो गई है।

जगह-जगह लगे बैनर-पोस्टर

छत्तीसगढ़ से लगे एटापाका और तेलंगाना के चेरला के पास नक्सलियों ने पोस्टर लगाए हैं, जिसमें तेलुगू भाषा में नक्सलियों ने शहीदी सप्ताह मनाने का ऐलान किया है। इसके बाद पुलिस-फोर्स भी अलर्ट हो गए हैं। इसके साथ ही शहीदी सप्ताह के दौरान राष्ट्रीय राजमार्ग पर रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक आवागमन बंद रखने का निर्णय लिया गया है। ऐसे में अब रात में लोग छत्तीसगढ़ से आंध्रप्रदेश और तेलंगाना की यात्रा नहीं कर पाएंगे। इसका सीधा असर तेलंगाना के हैदराबाद से छत्तीसगढ़ के जगदलपुर तक रात में चलने वाली टीएसआरटीसी की करीब 10 और जगदलपुर से हैदराबाद तक जाने वाली करीब 5 बसों पर पड़ेगा।

पिछले साल नक्सलियों ने जला दी थी बस

दरअसल, पिछले साल नक्सलियों ने बंद के दौरान जैपुर से हैदराबाद के लिए निकली एक निजी ट्रैवल्स की बस को चट्‌टी से करीब 10 किमी दूर रोककर यात्रियों को उतारकर आग लगा दी थी। बंद के दौरान एपीएसआरटीसी की बसों में तोड़फोड़ की कोशिश भी नक्सलियों ने की थी। इसलिए नक्सलियों के शहीदी सप्ताह के दौरान पुलिस से जारी आदेश के मुताबिक मुताबिक चिंतुर से भद्राचलम और भद्राचलम से कुन्नावरम तक सड़क मार्ग को रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक बंद रखा जाएगा। गौरतलब है कि हाल में नक्सलियों के बड़े कैडर के नेताओं के गिरफ्तार होने और कई नक्सलियों के आत्मसमर्पण करने के अलावा मुठभेड़ों में नक्सलियों को मार गिराने से नाराज नक्सली शहीदी सप्ताह के दौरान कोई बड़ी वारदात को अंजाम दे सकते हैं। इसलिए छत्तीसगढ़ समेत आंध्रपदेश और तेलंगाना में सर्चिंग भी बढ़ा दी गई है।



Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज Martyrdom week of Naxalites begins in Chhattisgarh छत्तीसगढ़ में नक्सली नक्सलियों का शहीदी सप्ताह शुरू