मप्र विधानसभा चुनाव के लिए पीसीसी चीफ कमलनाथ जारी करेंगे वचन पत्र, 104 पन्नों में 1500 से ज्यादा हो सकते हैं वादे

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
मप्र विधानसभा चुनाव के लिए पीसीसी चीफ कमलनाथ जारी करेंगे वचन पत्र, 104 पन्नों में 1500 से ज्यादा हो सकते हैं वादे

BHOPAL. मप्र विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 15 अक्टूबर को अपने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। अब कांग्रेस 17 अक्टूबर अपना वचनपत्र जारी करने जा रही है। पीसीसी चीफ कमलनाथ रविंद्र भवन में दोपहर 12 बजे वचनपत्र जारी करेंगे। कांग्रेस नेताओं का कहना है कि इस वचन पत्र को बनाने में 8 माह का समय लगा है। बताया जा रहा है कि 104 पन्नों के वचन पत्र में 1500 से ज्यादा वादे किए गए हैं।

इन पर ज्यादा फोकस

सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस ने अपने वचनपत्र में सबसे अधिक फोकस महिलाओं, युवाओं, ओबीसी और किसानों पर किया है। बताया जा रहा है कि कांग्रेस ने महिलाओं के लिए अलग से प्रियदर्शिनी नाम से वचनपत्र तैयार किया है। वहीं केंद्र सरकार की आयुष्मान योजना को टक्कर देने के लिए कांग्रेस चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना लेकर आ सकती है। इसमें 15 लाख तक का स्वास्थ्य बीमा देने का वादा हो सकता है। राजस्थान सरकार पहले से ही ऐसी योजना चला रही है।

ऐसे तैयार हुआ वचनपत्र

कांग्रेस ने विधानसभा के पूर्व उपाध्यक्ष राजेन्द्र कुमार सिंह की अगुवाई में वचनपत्र समिति बनाई थी। वचनपत्र का मसौदा बनाने में 25 कांग्रेस नेताओं सहित तीन रिटायर्ड आईएएस अफसरों ने भूमिका निभाई। वचनपत्र में महिलाओं पर ज्यादा फोकस करने की वजह महिला वोटर्स की संख्या 2 करोड़ 72 लाख होना है।

Madhya Pradesh 1500 से ज्यादा हो सकते हैं वादे MP News कमलनाथ जारी करेंगे वचन पत्र विधानसभा चुनाव there may be more than 1500 promises Kamal Nath will issue promissory note Assembly Elections एमपी न्यूज मध्यप्रदेश