बस्तर में पीएम मोदी, 26 हजार करोड़ से ज्यादा की सौगात देने के साथ करेंगे चुनावी सभा, जानिए मिनट टू मिनट कार्यक्रम

author-image
Shivam Dubey
एडिट
New Update
बस्तर में पीएम मोदी, 26 हजार करोड़ से ज्यादा की सौगात देने के साथ करेंगे चुनावी सभा, जानिए मिनट टू मिनट कार्यक्रम

Raipur. 3 अक्टूबर यानी आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छत्तीसगढ़ के जगदलपुर दौरे पर रहने वाले हैं। अब से कुछ देर में पीएम मोदी के जगदलपुर पहुंच जाएंगे। बस्तर दौरे के दौरान पीएम मोदी के लिए लालबाग मैदान में दो मंच तैयार किया जा रहा है। जिसमें से एक मंच से सरकारी होगा और दूसरा चुनावी, सरकारी मंच पर मोदी उपक्रमों का लोकार्पण कर बस्तर वासियों को सौगात देंगे। अधिकारियों ने बताया कि प्रधानमंत्री मंगलवार सुबह 11 बजे जगदलपुर पहुंचेंगे और छत्तीसगढ़ में 26 हजार करोड़ रुपए से अधिक की अनेक विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। वहीं दूसरे मंच से विशाल चुनावी सभा को संबोधित करेंगे।

ये खबर भी पढ़िए...

नेशनल मेडिकल कमीशन का फैसला: अब छत्तीसगढ़ के मेडिकल कॉलेजों में एमबीबीएस छात्रों की लगेगी बायोमीट्रिक अटेंडेंस

बस्तर को मिलेगी सौगात

बस्तर के लालबाग मैदान से पीएम मोदी सरकारी मंच से 'अमृत भारत योजना' के तहत जगदलपुर रेलवे स्टेशन के उन्नयन कार्य के लिए भूमि पूजन करने वाले हैं। अधिकारियों ने बताया कि प्रधानमंत्री मंगलवार सुबह 11 बजे जगदलपुर पहुंचेंगे और छत्तीसगढ़ में 26 हजार करोड़ रुपए से अधिक की अनेक विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। पीएम मोदी नगरनार में बनकर तैयार एनएमडीसी स्टील प्लांट का भी लोकार्पण करेंगे। इसके अलावा छत्तीसगढ़ में भारत सरकार के नए कार्यों का भूमि पूजन और और विभिन्न योजनाओं के तहत बनकर तैयार उपक्रमों का लोकार्पण किया जाएगा।

ये खबर भी पढ़िए...

50 सीटों पर सतनाम सेना बनेगी कांग्रेस की राह का रोड़ा, 10 सीटों पर 50 फीसदी से अधिक वोटर्स सतनामी

मिनट टू मिनट कार्यक्रम

पीएम मोदी सुबह 10:55 बजे जगदलपुर एयरपोर्ट पहुंच जाएंगे। इसके बाद 11:00 बजे से 11:35 बजे लाल बाग मैदान में सरकारी कार्यक्रम में शामिल होंगे। 11:45 बजे से 12:45 बजे तक लालबाग मैदान में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद 12:55 को जगदलपुर एयरपोर्ट से दिल्ली रवाना हो जाएंगे। पीएम मोदी के स्वागत के लिए जगदलपुर में बीजेपी ने पूरी तैयारी कर ली है। जगह-जगह बैनर-पोस्टर लगाए गए हैं। वहीं सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए पुलिस के 5 हजार जवानों को तैनात किया गया है। जानकारी के मुताबिक पीएम नरेंद्र मोदी एयरपोर्ट से करीब 1.5 किलोमीटर सड़क मार्ग का रास्ता तय कर सभा स्थल पर पहुंचेंगे।

ये खबर भी पढ़िए...

चुनाव आयोग ने बुलाई पर्यवेक्षकों की बैठक, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान सहित पांच राज्यों में चुनाव की तारीखों का ऐलान जल्द

जगदलपुर में पीएम की रैली क्यों?

पीएम मोदी 3 अक्टूबर को छत्तीसगढ़ दौरे पर रहेंगे और बस्तर जाएंगे। छत्तीसगढ में पीएम मोदी का पिछले 4 दिनों में ये दूसरा छत्तीसगढ़ दौरा होगा। इससे पहले पीएम मोदी ने 30 सितंबर को बिलासपुर में जनसभा को संबोधित किया, जहां कांग्रेस सरकार के खिलाफ पीएम मोदी ने जमकर हुंकार भरी रही है। अगर बात करें पीएम के जगदलपुर दौरे के पीछे का सियासी गणित क्या है तो इसमें पिछले चुनाव को ध्यान में रखना होगा। क्यों कि पिछले चुनाव (2018) में बस्तर रीजन की 12 में से 11 सीटों पर कांग्रेस को जीत मिली थी, बस्तर संभाग में बीजेपी केवल एक सीट ही जीत सकी थी और पार्टी उपचुनाव में वह सीट भी गंवानी पड़ी। कुल मिलाकर बीजेपी का फोकस इसी बात से समझ में आता है कि बीजेपी के दिग्गजों की सभा राजधानी नहीं बल्कि सुदूर इलाकों में किस कारण से की जा रही है और यह भी कहा जाता है कि बीजेपी की हर चाल के पीछे अपना सियासी गणित होता है।




छत्तीसगढ़ में पीएम मोदी बीजेपी छत्तीसगढ़ उम्मीदवारों की दूसरी सूची पीएम मोदी का बस्तर दौरा जगदलपुर समाचार PM Modi in Chhattisgarh BJP Chhattisgarh candidates second list PM Modi bastar Visit jagdalpur News Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ समाचार