रतलाम में PM मोदी का वंशवाद पर कमलनाथ-दिग्विजय पर तंज, मप्र की लाड़ली बहना योजना की जमकर की तारीफ

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
रतलाम में PM मोदी का वंशवाद पर कमलनाथ-दिग्विजय पर तंज, मप्र की लाड़ली बहना योजना की जमकर की तारीफ

आमीन हुसैन, RATLAM. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार 4 नवंबर को रतलाम पहुंचे और सभा को संबोधित किया। इस मौके पर पीएम ने मप्र की लाड़ली बहना योजना की तारीफ की। उन्होंने कहा कि एमपी की हजारों महिलाएं लखपति बन गई हैं। ऐसा पहली बार हु्आ है कि उनके नाम से कोई संपत्ति है। पीएम ने कहा कि जब भी बहनों की बात होती तो मामा (सीएम शिवराज) याद आ ही जाता है। मोदी ने कहा कि एमपी के मन में मोदी और मोदी के मन में एमपी है। पीएम की इस बात से सीएम शिवराज सिंह चौहान फिर मप्र की राजनीति में फिर से सुर्खियों में आ गए हैं। जबकि इससे पहले राजनीतिक हलकों में कयास लगाए जा रहे थे कि शिवराज सीएम का चेहरा नहीं हैं। चर्चा यह भी थी कि बीजेपी ने सीएम के लिए कई चेहरे पेश कर दिए हैं, लेकिन लाड़ली बहना और मामा का जिक्र कर पीएम ने नए संकेत दिए हैं।

अभी तो यह फिल्म का ट्रेलर है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश कांग्रेस के दो बड़े नेताओं कमलनाथ और दिग्विजय सिंह के बीच चल रहे मनमुटाव पर तंज कसा। उन्होंने रतलाम की सभा में कहा कि यहां कांग्रेस के दो नेताओं के बीच कपड़े फाड़ने की कम्पीटिशन चल रही है। अभी तो यह फिल्म का ट्रेलर है। तीन दिसंबर को बीजेपी की जीत के बाद यहां कांग्रेस की असली पिक्चर दिखेगी। कांग्रेस की असली सिर फुटव्वल होगी। अभी तो प्रैक्टिस चल रही है। यह दोनों कपड़ा फाड़ नेता तो अपने-अपने बेटों के लिए लड़ाई लड़ रहे हैं। लड़ाई इस बात की है कि किसका बेटा मध्य प्रदेश कांग्रेस पर कब्जा करेगा।

कांग्रेस की कर्जमाफी का फायदा चेले-चपाटियों को

मोदी ने आरोप लगाया कि देश में कोई ऐसा नहीं है, जिसे कांग्रेस ने ठगा नहीं है। कांग्रेस हर चुनाव में कर्जमाफी का झुनझुना लेकर आती है। कांग्रेस की कर्जमाफी का फायदा किसानों को नहीं, कांग्रेसियों के चेले-चपाटियों को होता है। बीजेपी सरकार जो कहती है, वह करती है। हम किसानों के छोटे-बड़े खर्चों की चिंता कर रहे हैं। पीएम किसान सम्मान निधि के तहत देशभर के किसानों को पैसा दे रहे हैं।

कांग्रेस सिर्फ परिवारवाद का परचम लहरा सकती है

मोदी ने कहा कि यहां के कांग्रेस के शीर्ष नेता आपस में क्यों लड़ रहे हैं? यह लड़ाई सीएम की कुर्सी के लिए नहीं है। उन्हें पता है यहां उनकी दाल नहीं गलने वाली है। वह लोग तो अपने-अपने बेटों के लिए लड़ाई लड़ रहे हैं। लड़ाई इस बात की है कि किसका बेटा मध्य प्रदेश कांग्रेस पर कब्जा करेगा। कांग्रेस सिर्फ परिवारवाद का परचम लहरा सकती है। मध्य प्रदेश का परचम लहराना कांग्रेस के बस की बात नहीं है। भाजपा ही आपको आगे लेकर जाएगी। आपका सपना पूरा करना ही मोदी का संकल्प है।

एक जिला एक उत्पाद में रतलामी सेव को चुना गया

मोदी ने रतलामी सेव का जिक्र भी किया। उन्होंने कहा कि रतलाम आए और रतलामी सेव नहीं खाई तो उसे रतलाम आया, माना नहीं जाता है। सही बात है न? यही सच्चाई है। जब तीन दिसंबर को बीजेपी सरकार की वापसी का जश्न मनेगा, तब लड्डू के साथ रतलामी सेव भी खूब खाई जाएगी। एक जिला एक उत्पाद के तहत यहां सेव को चुना गया है। नमकीन क्लस्टर बनाया गया है।

दिल्ली वालों का हिसाब-किताब करते रह जाएंगे

मोदी ने दिल्ली में सर्वे कर जीत-हार की भविष्यवाणी करने वालों पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जो लोग दिल्ली में बैठकर गुणा-भाग करते रहते हैं, आज उनका हिसाब-किताब बदल जाएगा। अब चर्चा यह नहीं होगी कि कौन जीतेगा? चर्चा यह होगी बीजेपी दो-तिहाई बहुमत लेगी या उससे कम रहेगी।

पांच साल और मिलेगा गरीबों को मुफ्त राशन

मोदी ने कहा कि 80 करोड़ गरीबों को मुफ्त राशन देने वाली योजना दिसंबर में खत्म हो रही है। मोदी का निश्चय है कि आने वाले पांच साल के लिए इसे बढ़ाया जाएगा। 80 करोड़ देशवासियों का चूल्हा जलता रहे, यह मोदी की गारंटी है। गरीबों को मुफ्त राशन मिलता रहेगा। जो पैसे बचेंगे, गरीब जीवन की अन्य आवश्यकताओं पर खर्च कर सकेगा। मोदी जब गारंटी देता है तो उसे पूरी करने की गारंटी भी साथ देता है।

घर-घर जाकर मेरा प्रणाम कहना

मोदी ने अनूठे अंदाज में जनसंपर्क अभियान भी शुरू कर दिया। उन्होंने सभा में आए लोगों से आग्रह किया कि सरकार तो बन ही जाएगी। शत-प्रतिशत बूथों पर कमल खिलना चाहिए। मेरा एक काम और करना होगा। यह चुनावी काम नहीं है। यह काम मेरे लिए करने को कह रहा हूं। यहां से घर-घर जाइए। घर जाकर कहिए कि मोदी जी रतलाम आए थे। उन्होंने आपको प्रणाम कहा है। हर परिवार को मेरा प्रणाम पहुंचेगा तो बुजुर्गों का आशीर्वाद मिलेगा। उनका आशीर्वाद मिलता है तो मेरे काम करने की ताकत अनेक गुना बढ़ जाती है।

MP News मप्र की लाड़ली बहना योजना की तारीफ कमलनाथ-दिग्विजय पर तंज वंशवाद पर बोले नरेंद्र मोदी रतलाम में PM मोदी praised Madhya Pradesh's Ladli Behna scheme taunted Kamal Nath-Digvijay Narendra Modi spoke on dynasty politics PM Modi in Ratlam एमपी न्यूज