राजस्थान में टिकटों के मंथन में भड़के राहुल गांधी और खड़गे, सीएम के खास मौजूदा विधायकों के थे पैनल में सिंगल नाम

author-image
Chandresh Sharma
एडिट
New Update
राजस्थान में टिकटों के मंथन में भड़के राहुल गांधी और खड़गे, सीएम के खास मौजूदा विधायकों के थे पैनल में सिंगल नाम

NEW DELHI. राजस्थान में टिकट वितरण के मंथन के दौरान सीईसी की बैठक में राहुल गांधी और पार्टी अध्यक्ष भड़क पड़े। दरअसल पैनल में सीएम अशोक गहलोत के खास मौजूदा विधायकों के सिंगल नाम थे। जिन्हें देख दोनों नेता भड़क गए। उन्होंने इस बात पर आश्चर्य जताया कि पार्टी के सर्वे और इतनी कवायद के बाद क्या पार्टी को एक नाम के अलावा दूसरा कोई दावेदार नहीं मिला। बैठक में राहुल गांधी तो इतना तक कह गए कि वहीं घिसे-पिटे चेहरे पैनल में अकेले भेजने का क्या फायदा? लिस्ट में नए नामों को क्यों नहीं शामिल किया गया। राहुल गांधी ने साफ कहा कि राजस्थान में नए चेहरों को प्राथमिकता दी जाए। राहुल के तेवरों के खबर सीएम अशोक गहलोत को लगने पर उनका खेमा मायूस बताया जा रहा है।

कटेगा का कई विधायकों का टिकट

माना जा रहा है कि राहुल गांधी और पार्टी अध्यक्ष खड़गे के इन तेवरों के बाद यह मुहर लग गई है कि राजस्थान में कांग्रेस के कई मौजूदा विधायकों का टिकट कटेगा। सूत्र बताते हैं कि ऐसे 15 एमएलए हैं जिनकी स्थिति पार्टी के सर्वे में ठीक नहीं पाई गई थी। वहीं अब जिन क्षेत्रों के पैनल में सिंगल नाम भेजे गए, उन पर तलवार लटक गई है। सीईसी की बैठक हो चुकी है, पर माना जा रहा है कि राहुल गांधी की कही बातों को अमल में लाने के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट शायद रुक जाए, या फिर सिंगल नाम वाली सीटों को छोड़कर कुछ उम्मीदवारों का ऐलान किया जा सकता है।

हर स्तर पर सीएम गहलोत ने की थी विधायकों की पैरवी

बता दें कि स्क्रीनिंग कमेटी से लेकर हर स्तर पर सीएम अशोक गहलोत ने अपने समर्थक विधायकों की काफी पैरवी की थी। उनका यही दावा हमेशा रहा कि विधायकों की वजह से ही काम हुए हैं और महज आरोप लगा देने से कुछ नहीं होता। इस आधार पर किसी मौजूदा विधायक का नाम नहीं काटा जा सकता।

मध्यप्रदेश पर भी अलग से हुई चर्चा

वहीं सीईसी की बैठक में मध्यप्रदेश की बची सीटों पर भी चर्चा हुई। बताया जा रहा है कि जल्द ही मध्यप्रदेश की दूसरी लिस्ट भी जारी हो सकती है। खास बात यह है कि खबर यह भी है कि दूसरी लिस्ट में कई सीटों पर पार्टी अपने उम्मीदवार भ्ज्ञी बदल सकती है। मालवा और ग्वालियर-चंबल क्षेत्र की कुछ सीटों पर ऐसा कदम उठाए जाने की संभावना व्यक्त की जा रही है।



राजस्थान न्यूज़ Mallikarjun Kharge CEC की बैठक मल्लिकार्जुन खड़गे राहुल गांधी CEC meeting Rajasthan News Rahul Gandhi