जयपुर में कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह बेटे-बेटियों के लिए टिकट मांगने वाले नेताओं पर भड़के, जानिए क्या कहा ?

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
जयपुर में कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह बेटे-बेटियों के लिए टिकट मांगने वाले नेताओं पर भड़के, जानिए क्या कहा ?

मनीष गोधा, JAIPUR. राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा शुक्रवार को एक बैठक में अपने बेटे-बेटियों के लिए टिकट मांग रहे नेताओं पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि जिनके आवेदन आ रहे उनके बाप मंत्री, बेटा-बेटी अध्यक्ष तो कांग्रेस कार्यकर्ता कहां जाएगा? चुनाव संबंधी एक बैठक यूथ कांग्रेस ने बुलाई थी।

'यूथ कांग्रेस का कार्यकर्ता कहां जाएगा'

इस दौरान राजस्थान सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा कि मेरे पास टिकट मांगने के लिए जो आवेदन आ रहे हैं, उनमें बाप मंत्री, बेटा-बेटी अध्यक्ष, उसी परिवार के दूसरे सदस्य अन्य पद पर हैं। अगर एक ही आदमी सब पद ले लेगा तो फिर ये यूथ कांग्रेस का कार्यकर्ता कहां जाएगा।

'बड़े लीडर अपने परिवार को पीछे नहीं करेंगे'

रंधावा ने कहा कि जब तक बड़े लीडर अपने परिवार को पीछे नहीं करेंगे, कांग्रेस कार्यकर्ता पार्टी के लिए मेहनत कैसे करेगा? उन्होंने खुद का उदाहरण देते हुए कहा कि मेरे पिता जब तक राजनीति में एक्टिव थे, उन्होंने मुझे आगे नहीं किया और जब मुझे टिकट दिया तो उन्होंने एक्टिव राजनीति से संन्यास ले लिया। इसी तरीके की सोच कांग्रेस के सीनियर नेताओं को रखनी होगी। अगर नेता अपनी तरफ ही देखते रहेंगे तो वर्कर कांग्रेस पार्टी के लिए क्यों लड़ेगा? कांग्रेस कार्यकर्ता तभी पार्टी के लिए लड़ेगा जब उसे लगेगा कि मेरा भी पार्टी में भविष्य है।

ये खबर भी पढ़िए..

सीएम गहलोत के मंत्री अशोक चांदना अपनी ही सरकार के अफसरों से परेशान, बिजली समस्या को लेकर जनता के साथ बैठे धरने पर

कार्यकर्ताओं को चुनाव में मिलेगी प्राथमिकता

रंधावा ने कहा कि यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं और नेताओं को आश्वासन दिया है कि उन्हें भी चुनाव में प्राथमिकता मिलेगी। भले ही आवेदन उनके पास नेताओं के परिवार के सदस्यों के आए हों, लेकिन जिस तरीके से पहले भी कुछ प्रतिशत यूथ कांग्रेस के लिए टिकट रखे जाते थे, उसी तरीके से इस बार भी टिकट दिए जाएंगे, ताकि यूथ और फ्यूचर पार्टी में एडजस्ट होता रहे। उन्होंने कहा कि जो भी डिजर्व करेगा उसे टिकट दिया जाएगा।

टिकट की मांग राजस्थान विधानसभा चुनाव Sukhjinder Singh statement Congress in-charge Sukhjinder Singh leaders seeking tickets for sons and daughters ticket demand Rajasthan Assembly elections सुखजिंदर सिंह का बयान कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह बेटे-बेटियों के लिए टिकट मांग रहे नेता