मध्यप्रदेश में दिन चढ़ने के साथ लाठीचार्ज और फायरिंग से गूंजी संस्कारधानी, पश्चिम में पिटे बीजेपी नेता, पूर्व में फायरिंग और पथराव

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
मध्यप्रदेश में दिन चढ़ने के साथ लाठीचार्ज और फायरिंग से गूंजी संस्कारधानी, पश्चिम में पिटे बीजेपी नेता, पूर्व में फायरिंग और पथराव

वेंकटेश कोरी, JABALPUR. जिले की आठ विधानसभा सीटों के लिए सुबह से मतदान तो शुरू हुआ, लेकिन दिन चढ़ने के साथ-साथ विवाद लाठीचार्ज और फायरिंग की घटनाएं सामने आने लगीं, भारी सुरक्षा बलों की तैनाती के बीच सुबह से मतदान की प्रक्रिया शांतिपूर्ण ढंग से शुरू हुई। जनप्रतिनिधियों से लेकर शहर के मतदाताओं ने अपने-अपने मतदान केंद्रों में जाकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया, लेकिन दोपहर के बाद से विवाद झड़प लाठी चार्ज और फायरिंग की घटनाएं सामने आने लगी। पश्चिम विधानसभा क्षेत्र में बीजेपी के वरिष्ठ नेता अजय तिवारी पर पुलिस ने दनादन लाठियां भांजी तो पूर्व विधानसभा क्षेत्र में बीजेपी और कांग्रेस के कार्यकर्ता आमने-सामने आ गए जिससे नौबत फायरिंग और पथराव तक की आ गई।

हिंसा का रहा है पूर्व विधानसभा का इतिहास

जबलपुर के शहरी सीटों में से एक पूर्व विधानसभा क्षेत्र का इतिहास हमेशा से ही हिंसा का रहा है। एक बार फिर इस हिंसा की पुनरावृत्ति इस क्षेत्र में हो गई है। शाम को कांग्रेस प्रत्याशी लखन घनघोरिया और बीजेपी के प्रत्याशी अंचल सोनकर के समर्थक आमने-सामने आ गए और देखते ही देखते झड़प इस कदर होने लगी कि पथराव और फायरिंग होने लगी, इस फायरिंग में गोली का एक छर्रा पुलिस के एएसआई के कान में भी जा लगा इसके बाद पुलिस ने मोर्चा संभालते हुए पूरे इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया।

थाना घेरकर किया हंगामा

फायरिंग और पथराव की खबर पाकर सैकड़ों की तादाद में बीजेपी के कार्यकर्ता और नेता घमापुर थाने पहुंचे और कार्रवाई की मांग करने लगे। जबलपुर के पुलिस कप्तान आदित्य प्रताप सिंह भी मौके पर पहुंचे और पूरे इलाके में पुलिस बलों की तैनाती करने के साथ ही मामले की जांच का भरोसा दिलाया है।

बीजेपी प्रत्याशी सोनकर ने लगाया हमले का आरोप

पूर्व विधानसभा क्षेत्र में हुई बमबाजी, पथराव और फायरिंग की घटना के बाद सैकड़ों की तादाद में पहुंचे बीजेपी के कार्यकर्ताओं और नेताओं ने पुलिस में अपनी शिकायत दर्ज कराई है। इस शिकायत में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी अंचल सोनकर ने आरोप लगाया है कि जब वे अपने समर्थकों के साथ घमापुर की ओर आ रहे थे तभी कांग्रेस प्रत्याशी लखन घनघोरिया के भाई ने अपने साथियों के साथ बमबाजी शुरू कर दी जिससे उनके कार्यकर्ता और अन्य लोगों को चोटें आई है।

पश्चिम में बीजेपी नेता को लाठियों से पीटा

इधर पश्चिम विधानसभा क्षेत्र में भी कई झड़प की घटनाएं हुई पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के बीटी तिराहे के हितकारिणी कन्या शाला के मतदान केंद्र में उस वक्त भारी हंगामे के हालात बन गए। जब पुलिस ने भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता अजय तिवारी पर लाठियों से दनादन वार करने शुरू कर दिए। आरोप लग रहे हैं कि कुछ बीजेपी के लोग मतदाताओं को मतदान केंद्र के अंदर तक ले जा रहे थे जिस पर पुलिस ने मना किया तो बात बिगड़ गई जिससे पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा। बीजेपी नेता अजय तिवारी का आरोप है कि एडिशनल एसपी कमल मौर्य ने उन पर एक के बाद एक 50 लट्ठ बरसाए हैं जिससे उनके हाथ पैर और शरीर के कई हिस्सों में चोटें आई हैं।

MP News पूर्व में फायरिंग और पथराव जबलपुर पश्चिम में पिटे बीजेपी नेता जबलपुर में लाठीचार्ज और फायरिंग firing and stone pelting in East Jabalpur BJP leader beaten in Jabalpur West Lathi charge and firing in MP एमपी न्यूज मध्यप्रदेश