RSS प्रमुख मोहन भागवत के बयान पर शंकराचार्य का पलटवार, मणिपुर में हिंसा हो रही या करवाई जा रही, सरकार को बताना चाहिए

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
RSS प्रमुख मोहन भागवत के बयान पर शंकराचार्य का पलटवार, मणिपुर में हिंसा हो रही या करवाई जा रही, सरकार को बताना चाहिए

वेंकटेश कोरी, JABALPUR. अपने विस्फोटक बयानों के लिए जाने जाने वाले ज्योतिष पीठ के शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने एक बार फिर सरकार और आरएसएस पर तीखा हमला बोला है। जबलपुर में पत्रकारों से चर्चा करते हुए स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने मणिपुर में हो रही हिंसा को रोकने में सरकार को नाकाम करार दिया। उन्होंने कहा है कि हम लगातार देख रहे हैं कि हिंसा लगातार हो रही है और उसे रोका नहीं जा रहा है।

ये भी पढ़ें...

हरदा में पूर्व नपाध्यक्ष ने BJP छोड़ी, कृषि मंत्री पर आरोप लगाया, बोले- कमल पटेल के संरक्षण में हो रहे हैं अवैध कारोबार

सरकार से जुड़े लोग हिंसा पर अब भी काबू नहीं पा सके

देश की जनता आशा करती थी कि भारत की सरकार सक्षम है जिस भी कारण से हिंसा भड़की है समय पर काबू पा लेना उचित होता है। महीनों बीत गए, लेकिन अब भी हिंसा हो रही है यह अच्छी बात नहीं है। अगर हिंसा हो रही है तो सरकार से जुड़े लोग उस पर अब भी काबू नहीं पा सके हैं। उन्होंने सवाल किया है कि हिंसा लगातार हो रही है तो सरकार क्या कर रही है? ज्योतिष पीठ के शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती ने यह बयान आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के उस संबोधन के जवाब में दिया है। इस बयान में मोहन भागवत ने कहा था कि मणिपुर में हिंसा हो नहीं रही है बल्कि करवाई जा रही है।

ये भी पढ़ें...

उमा भारती ने कहा- मीडिया में खबरें छोटा करने के चक्कर में पूरी बात नहीं आ पाती, चुनाव लड़ने की बात को शरारत-अफवाह बताया

सच्चाई सामने लाकर कार्रवाई करें सरकार

ज्योतिष पीठ के शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती ने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत द्वारा दिए गए उस बयान पर भी करारा हमला बोला जिसमें उन्होंने 2024 के चुनाव के पहले भावनाएं भड़काकर वोट लेने की साजिश की बात कही थी। विजयादशमी और आरएसएस के स्थापना दिवस पर नागपुर में आयोजित कार्यक्रम के दौरान अपने संबोधन में आरएसएस प्रमुख ने यह बात कही थी। शंकराचार्य ने कहा है कि अगर कोई भावनाएं भड़का रहा है तो सरकार क्या कर रही है? किसी के गलत मंसूबे हैं तो उसे सामने लाना चाहिए और उनके विरुद्ध कार्रवाई करना चाहिए। शंकराचार्य ने उल्टा सवाल किया है कि जिन कुछ लोगों की बात की जा रही है वे कौन लोग हैं इसका खुलासा होना चाहिए।

ये भी पढ़ें...

जबलपुर में ब्राह्मण वोटर्स को साधने अभिलाष को बनाया प्रत्याशी,1 प्रत्याशी से 2-2 विधानसभा के ब्राह्मणों को लुभाने की कवायद



government should inform on Manipur violence whether violence is happening or being instigated in Manipur MP News Shankaracharya's counterattack एमपी न्यूज मणिपुर हिंसा पर सरकार को बताना चाहिए RSS प्रमुख मोहन भागवत मणिपुर में हिंसा हो रही या करवाई जा रही शंकराचार्य का पलटवार RSS Chief Mohan Bhagwat