मध्यप्रदेश से एक ऐसे पूर्व मुख्यमंत्री, जिनकी तीन पीढ़ियों ने की मंत्रालय में बैठकर सेवा

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
मध्यप्रदेश से एक ऐसे पूर्व मुख्यमंत्री, जिनकी तीन पीढ़ियों ने की मंत्रालय में बैठकर सेवा

BHOPAL. मध्यप्रदेश में एक ऐसे मुख्यमंत्री रहे जिनकी तीन पीढ़ियों को मंत्रालय (वल्लभ भवन) में बैठकर प्रदेश की सेवा करने का मौका मिला। हम बात कर रहे हैं एमपी के पूर्व मुख्यमंत्री भगवंत राव मंडलोई की। मंगलवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दिवंगत पूर्व मुख्यमंत्री भगवंत राव मंडलोई की प्रतिमा का अनावरण किया। इस मौके पर उनके परिजन मौजूद रहे। पूर्व मुख्यमंत्री मंडलोई खंडवा के रहने वाले थे। उनके बेटे विनोद कुमार मंडलोई आईएएस अधिकारी थे और उनके पोते नीरज मंडलोई भी मध्यप्रदेश में आईएएस अधिकारी हैं।

स्वतंत्रता सेनानी दिवंगत भगवंत राव मंडलोई

दिवंगत पंडित भगवंत राव मंडलोई को उनकी विशिष्ट सामाजिक सेवा को देखते हुए केंद्र सरकार ने उन्हें पद्म विभूषण से नवाजा था। देश के स्वतंत्रता आंदोलन में उनके योगदान को आज भी याद किया जाता है। वे संविधान सभा के सदस्य भी रहे। पंडित भगवंत राव मंडलोई के बेटे 1974 बैच के आईएएस अधिकारी विनोद कुमार मंडलोई थे। दिवंगत विनोद कुमार मंडलोई प्रदेश के कई जिलों में कलेक्टर और संभाग के कमिश्नर रहे।

1933 बैच के अधिकारी नीरज मंडलोई

वर्तमान में विनोद कुमार मंडलोई के बेटे नीरज मंडलोई नगरीय आवास, विकास और पर्यावरण विभाग के मुख्य सचिव हैं। नीरज मंडलोई प्रशासनिक सेवा में 1933 बैच के अधिकारी हैं। वे कई जिलों में कलेक्टर रहने के साथ साथ केंद्र में भी महत्वपूर्ण पदों पर रह चुके हैं।

Madhya Pradesh MP News मंडलोई की तीन पीढ़ियों ने मप्र की सेवा भगवंत राव मंडलोई दिवंगत पूर्व सीएम three generations of Mandloi served MP Bhagwant Rao Mandloi Late former CM एमपी न्यूज मध्यप्रदेश