मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में क्यों नहीं मिला वीरेंद्र रघुवंशी को टिकट, जानिए पूरा सच

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में क्यों नहीं मिला वीरेंद्र रघुवंशी को टिकट, जानिए पूरा सच

BHOPAL. मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 230 सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। कांग्रेस ने सबसे ज्यादा हैरान शिवपुरी विधानसभा सीट को लेकर किया। बीजेपी से कांग्रेस में आए वीरेंद्र रघुवंशी टिकट की उम्मीद लगाए बैठे थे, लेकिन उन्हें कांग्रेस ने टिकट नहीं दिया। पूर्व सीएम कमलनाथ और दिग्विजय सिंह की कपड़ा फाड़ पॉलिटिक्स के बाद ऐसे कयास थे कि केपी सिंह की जगह वीरेंद्र रघुवंशी को टिकट दिया जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने इसका खुलासा किया है कि वीरेंद्र रघुवंशी को टिकट क्यों नहीं मिला...

दिग्विजय सिंह ने क्या कहा



दिग्विजय सिंह ने बताया कि कमलनाथ जी, मैं और वीरेंद्र रघुवंशी बैठे थे, हमने वीरेंद्र से कहा कि तुम कांग्रेस में आ जाओ, तुम्हें शिवपुरी से टिकट दिला देंगे, वादा किया था, लेकिन बाद में शिवपुरी से सिंधिया जी के खिलाफ चुनाव लड़ने के लिए केपी सिंह को शिवपुरी लाया गया। मैं तो बधाई देता हूं केपी सिंह हिम्मत को कि वे अपनी पिछोर सीट छोड़कर शिवपुरी से लड़ने आए। केपी ने हमसे कहा कि मैं सिंधिया जी हों या यशोधरा मैं लड़ूंगा चुनाव और उन्हें हराऊंगा।

'कोई न कोई रास्ता निकालेंगे'

दिग्विजय सिंह ने कहा कि वीरेंद्र रघुवंशी का नाराज होना स्वाभाविक है। हम लोग उसके बारे में सोच रहे हैं, बात हुई है। केपी सिंह जी से बात कर रहे हैं। कोई न कोई रास्ता हम ढूंढ निकालेंगे।

ये खबर भी पढ़िए..

मध्यप्रदेश चुनाव के लिए कांग्रेस ने आमला विधानसभा सीट से मनोज मालवे को बनाया प्रत्याशी, निशा बांगरे का पत्ता कटा

क्या कटेगा केपी सिंह का पत्ता, मिलेगा वीरेंद्र को टिकट ?

पिछोर में कार्यकर्ता सम्मेलन में मंच से केपी सिंह ने कहा कि अब मैं जिस जगह चुनाव लड़ने गया हूं। अभी भी कोई गारंटी नहीं है कि वहीं से लडूंगा। हो सकता है कि मुझसे कह दिया जाए कि घर जाओ। तब क्या करूं, बताओ ? मेरे पास तो कुछ है नहीं। जब तक बी-फॉर्म (नामांकन) दाखिल न हो जाए, तब तक आप गारंटी से नहीं कह सकते कि आप उस पार्टी के प्रत्याशी हो। कभी-कभी उसी दिन बदल दिया जाता है। केपी सिंह के बयान से अंदाजा लगाया जा सकता है कि उन्हें भी शिवपुरी से टिकट कटने का डर है। जिस तरह की बातें कांग्रेस में चल रही हैं, हो सकता है कि केपी सिंह की जगह शिवपुरी से वीरेंद्र रघुवंशी को टिकट दे दिया जाए।

Madhya Pradesh Assembly elections मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव दिग्विजय सिंह Digvijay Singh Virendra Raghuvanshi Shivpuri Assembly seat kp singh वीरेंद्र रघुवंशी शिवपुरी विधानसभा सीट केपी सिंह