मंत्रिमंडल विस्तार पर फिर नहीं जवाब, आलोचना का जवाब देने के लिए बताया अध्यक्ष ने बताया कि सरकार ने क्या किया

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
मंत्रिमंडल विस्तार पर फिर नहीं जवाब, आलोचना का जवाब देने के लिए बताया अध्यक्ष ने बताया कि सरकार ने क्या किया

मनीष गोधा, JAIPUR. राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी की सरकार के मंत्रिमंडल गठन को लेकर प्रदेश स्तर के नेताओं के पास कोई जवाब नहीं है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी गुरुवार को मीडिया से मुखातिब हुए और जब उनसे मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर जवाब मांगा गया तो उनके पास कोई जवाब नहीं था उन्होंने एक बार फिर वही रटा रटाया जवाब दिया कि जल्द ही इस बारे में आपको सूचित कर दिया जाएगा। मंत्रिमंडल गठन में हो रही देरी को लेकर सामने आ रही आलोचनाओं का जवाब देने के लिए जोशी ने यह भी बताया कि शपथ लेने के बाद मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने क्या क्या फैसले किए। राजस्थान में सत्ता परिवर्तन को 25 दिन का समय हो चुका है। वहीं मुख्यमंत्री की शपथ को भी 13 दिन हो चुके हैं लेकिन मंत्रिमंडल का गठन नहीं हो पा रहा है। राज भवन में पिछले 4 दिन से टेंट तना हुआ है लेकिन शपथ लेने वालों का इंतजार बना हुआ है।

किसी के पास जवाब नही, मंत्रिमंडल गठन कब

मंत्रिमंडल गठन में हो रही इस देरी को लेकर पार्टी और सरकार की चौतरफा आलोचना हो रही है क्योंकि पार्टी एक तरफ तो यह दावा कर रही है कि किसी तरह का कोई गतिरोध नहीं है और पार्टी में किसी की कोई नाराजगी नहीं है लेकिन मंत्रिमंडल का गठन होने में इतना समय लगने का कोई कारण भी नहीं बताया जा रहा है। पार्टी नेताओं से जब भी इस बारे में सवाल किया जाता है तो उनके पास यही एक जवाब होता है कि जल्द गठन होगा और उसके बारे में आपको सूचित कर दिया जाएगा। गुरुवार को जब पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी की प्रेस वार्ता का संदेश आया तो लगा कि आज शायद इस बारे में स्थिति कुछ स्पष्ट कर देंगे, लेकिन आज भी उनके पास सवाल का कोई जवाब नहीं था कि मंत्रिमंडल का गठन कब होगा। जब उनसे पूछा गया कि क्या इसमें कोई पेच फंसा हुआ है, तो उन्होंने कहा कि कोई पेच नहीं फंसा हुआ है जल्दी इस बारे में सूचना दे दी जाएगी।

इधर... भजनलाल शर्मा वादे पूरा करने में जुटे

अपनी प्रेस वार्ता में सीपी जोशी ने बताया की शपथ लेने के बाद मुख्यमंत्री भजनलाल कितनी तेजी से कम कर रहे हैं और घोषणा पत्र में किए गए 450 रुपए में सिलेंडर के वादे को सरकार ने 12 दिन में ही पूरा कर दिया है। इसके अलावा प्रश्न पत्र लीक मामले में एसआईटी का गठन भी कर दिया गया है और अपराधों पर रोकथाम के लिए एंटी टेरेरिस्ट टीम भी बना दी गई है। इसके साथ ही उन्होंने नहीं अभी बताया कि केंद्र सरकार के विकसित भारत संकल्प यात्रा के शिविरों में कितने लोग पहुंच रहे है और लोगों को इनका कितना लाभ मिल रहा है। उन्होंने दावा किया किन शिविरों में अब तक 40 लाख से ज्यादा लोग पहुंच चुके हैं और उन्हें विभिन्न योजनाओं का फायदा मिल रहा है। कुल मिलाकर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी नहीं है बताने की कोशिश की कि मंत्रिमंडल के गठन को लेकर भले ही आलोचना हो रही हो, लेकिन सरकार के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा लगातार एक्टिव है और जो वादे किए गए थे उन्हें पूरा करने में जुटे हुए हैं।

Rajasthan Cabinet बीजेपी अध्यक्ष ने बताया सरकार ने क्या किया राजस्थान न्यूज कैबिनेट विस्तार पर जवाब नहीं मंत्रीमंडल का विस्तार कब no answer on cabinet expansion BJP President told what the government did Rajasthan News राजस्थान मंत्रिमंडल when will the cabinet be expanded