अंबिकापुर में भूमिस्वामी का नाम- ''पटवारी जी नाम पढ़ने में नहीं आ रहा है'', बड़ी लापरवाही उजागर, SDM बोले- जानकारी नहीं

author-image
Shivam Dubey
एडिट
New Update
अंबिकापुर में भूमिस्वामी का नाम- ''पटवारी जी नाम पढ़ने में नहीं आ रहा है'', बड़ी लापरवाही उजागर, SDM बोले- जानकारी नहीं











Raipur. छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में राजस्व विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है। जिस कागज में भूमि स्वामी का नाम लिखना था, वहां "पटवारी जी नाम पढ़ने में नहीं आ रहा है" लिख दिया गया है वही पिता के नाम NULL लिख दिया गया है। पूरा मामला सरगुजा जिले के मैनपाट तहसील के खडगांव का बताया जा रहा है। वहीं लापरवाही सामने आने के बाद जब तक द सूत्र ने एसडीएम रवि राही से बात की तो उन्होंने जानकारी नहीं होने का हवाला दिया है।







क्या है पूरा मामला?







दरअसल सरगुजा जिले के मैनपाट तहसील के ग्राम खेड़ा गांव में पटवारी और राजस्व विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है। मैनपाट तहसील में खड़गांव के हल्का न 18 राजस्व अधिकारियों नेभूमि स्वामी का ऐसा नाम देखकर आप रह दंग रह जाएंगे। इसमें खातेदार के बी- 1 दस्तावेज में नाम लिखने की बजाए अधिकारियों ने यह लिखा है कि 'पटवारी जी नाम पढ़ने में नही आ रहा है।'  वहीं दस्तावेज में पिता का नाम NULL लिखा गया है। यह कारनामा खसरा नम्बर 829/1 में किया गया है।







SDM बोले-जानकारी नहीं





इस पूरे मामले में द सूत्र ने एसडीएम रवि राही से प्रतिक्रिया लेनी चाहिए तो रवि राही का कहना है कि उन्हें इस मामले में कोई जानकारी नहीं है। जानकारी लगने के बाद ही मामले में कुछ कहा जा सकता है।



सरगुजा न्यूज डिप्‍टी सीएम टीएस सिंहदेव मैनपाट पटवारी की बड़ी लापरवाही Surguja News अंबिकापुर राजस्व विभाग की बड़ी लापरवाही छत्तीसगढ़ न्यूज Ambikapur Big negligence of revenue department Mainpaat Big Negligence of patwari Deputy CM TS Singhdev Chhattisgarh News