अंबिकापुर में सैनिक स्कूल में कैडेट की संदिग्ध परिस्थियों में मौत, हफ्ते भर पहले हुआ था दाखिला, बच्चे से मिलने तरसती रही मां

author-image
Shivam Dubey
एडिट
New Update
अंबिकापुर में सैनिक स्कूल में कैडेट की संदिग्ध परिस्थियों में मौत, हफ्ते भर पहले हुआ था दाखिला, बच्चे से मिलने तरसती रही मां

नितिन मिश्रा, SURGUJA. छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में स्थित एक मात्र सैनिक स्कूल में एक कैडेट की संदिग्ध परिस्थियों में मौत हो गई। बच्चे का हफ्ते भर पहले ही बच्चे का स्कूल में दाख़िला हुआ था। बच्चे की तबियत अचानक बिगड़ जाने पर अस्पताल लाया गया। अस्पताल पहुंचने पर बच्चे को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया गया। बच्चे के शव को शव गृह में रखकर उसमें ताला जड़ दिया गया। बच्चे की मां घंटों तक बाहर बैठकर मिलने को तरसती रही। लेकिन मां को मिलने नहीं दिया गया। 





क्या मामला है 





जानकारी के मुताबिक बिलासपुर के रहने वाले ऋषभ डहरिया सैनिक बनने के सपने के साथ अंबिकापुर सैनिक स्कूल की परीक्षा पास की। एक हफ्ते पहले 12 साल के ऋषभ ने स्कूल में दाख़िला ले लिया। परिवारजन ऋषभ को हॉस्टल में छोड़कर निकल गए। लेकिन बुधवार को अचानक ऋषभ की तबीयत बिगड़ गई। ऋषभ को एंबुलेंस से अस्पताल  ले जाया जा रहा था। तभी ऋषभ की तबियत और बिगड़ गई।अस्पताल पहुँचते तक ऋषभ अचेत हो गया। डॉक्टरों ने ऋषभ की जांच की और उसे मृत घोषित कर दिया। स्कूल प्रशासन का कहना है कि ऋषभ की तबियत 2 दिनों से ख़राब चल रही थी। लेकिन ऋषभ के परिजनों को इसकी सूचना नहीं दी गई। 





शव गृह के बाहर बैठी रही मां





ऋषभ की तबियत ख़राब बताकर उसके परिजनों को अंबिकापुर बुलाया गया। तब तक ऋषभ की मृत्यु हो चुकी थी। ऋषभ की मां ने अपने बच्चे के बारे में पूछा तो बताया गे कि शव गृह में रखा गया है। शव गृह जाने पर वहाँ ताला जड़ा मिला। जिसके बाद ऋषभ की मां बिलख-बिलख कर रोने लगी। लेकिन मां को उसके बच्चे से मिलने नहीं दिया गया। 



ऋषभ की मां सवाल कर रही थी कि ऐसा क्या हुआ कि बच्चे की मौत हो गई। 







पीएम की होगी वीडियोग्राफी





कार्यपालिक दंडाधिकारी संजीत पांडेय ने बताया कि घटना के बारे में  जानकारी मिली कि सैनिक स्कूल का एक बच्चा ऋषभ का डेथ हो गया है। एसडीएम मैडम ने आदेश दिया कि शव का पंचनामा के वक्त अस्पताल में उपस्थित रहें। उसी तारतम्य में मैं यहां उपस्थित हूँ। सैनिक स्कूल की प्राचार्य द्वारा बताया गया कि बच्चे की तबियत दो दिनों से ख़राब है। डॉक्टरों की टीम के द्वारा शव का पंचनामा किया जायेगा। साथ ही पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफ़ी की जाएगी। 





प्रबंधन ने कहा बच्चा स्वस्थ्य था 





सैनिक स्कूल के पीआरओ के अनुसार सैनिक स्कूल अंबिकापुर में एक कैडेट ऋषभ डहरिया का दुःखद निधन हो गया है। ये बिलासपुर के रहने वाले हैं। कैडेट ऋषभ द्वारा सुबह नाश्ते के बाद अस्वस्थ होने की सूचना प्राप्त हुई। सैनिक स्कूल प्रबंधन ने तत्काल एंबुलेंस के द्वारा शासकीय ज़िला अस्पताल लाया गया। रास्ते में तबियत बिगड़ी और वह अचेत हो गया। अस्पताल में डॉक्टरों ने ऋषभ को मृत घोषित कर दिया। बच्चे की तबियत पहले से ख़राब नहीं थी। कैडेट 4-5 दिन पहले यहां आया है। पूरा मेडिकल चेकअप होने के बाद यहां आया है।



रायपुर न्यूज सैनिक स्कूल में कैडेट की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत सैनिक स्कूल सरगुजा न्यूज military school Raipur News छत्तीसगढ़ न्यूज Surguja News Chhattisgarh News Cadet died under suspicious circumstances in Sainik School