भोपाल में UCC पर आरिफ मसूद के बयान पर भूपेंद्र सिंह का करारा जवाब, बोले- कट्टरपंथियों के आगे नहीं झुकेगी सरकार 

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
भोपाल में UCC पर आरिफ मसूद के बयान पर भूपेंद्र सिंह का करारा जवाब, बोले- कट्टरपंथियों के आगे नहीं झुकेगी सरकार 

BHOPAL. मध्य प्रदेश में यूनिफॉर्म सिविल कोड (UCC) यानि समान नागरिक संहिता का मुद्दा गरमाया हुआ है। कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने कहा कि हम कॉमन सिविल कोड का कड़ा विरोध करेंगे। हम संविधान को बर्बाद नहीं होने देंगे। ये देश को बर्बाद करने वाला चुनावी प्रोपेगेंडा है। अब मसूद के इस बयान पर नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने करारा जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि कट्टरपंथी ताकतों के आगे सरकार नहीं झुकेगी।





देश का हर नागरिक चाहता है कि देश में समान नागरिक संहिता होः भूपेंद्र सिंह





मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने इसका समर्थन करते हुए कहा- हमारे देश में समान नागरिक संहिता को लेकर सरकार के द्वारा लोगों के सुझाव भी आमंत्रित किए गए हैं। अनेक राज्यों ने समान नागरिक संहिता को लेकर निर्णय भी लिए हैं और देश का हर नागरिक यह चाहता है देश में समान नागरिक संहिता हो। चाहे आरिफ मसूद हों, चाहे अजहर मसूद हो। कांग्रेस कितना भी विरोध करे, लेकिन देश का हर नागरिक चाहता है कि देश के हित में समान नागरिक संहिता हो, जो लोग धमकी देने का काम कर रहे हैं। आरिफ मसूद जैसे लोगों को मैं कहना चाहता हूं कि इसी तरह की बातें कुछ लोग कश्मीर से धारा 370 हटाने के बारे में कहते थे कि, सड़कों पर खून बहेगा। खून की होली खेली जाएगी। और हम सब ने देखा कि हमारे देश के प्रधानमंत्री के ऊपर देश की जनता ने विश्वास किया। इसलिए इन धमकियों से यह सरकार डरने वाली नहीं है।





भारत में विरोध करने का कोई औचित्य नहीं 





मंत्री ने कहा कि हर एक मुस्लिम देशों में भी समान नागरिक संहिता का कानून है। इसलिए भारत में विरोध करने का कोई औचित्य समझ में नहीं आता है। जो कट्टरपंथी लोग इस तरह की बातें करते हैं वह मुस्लिम समाज का ही नुकसान करने की बात करते हैं। मुस्लिम समाज विकास में आगे ना बढ़ पाए। यह षड्यंत्र ही मुस्लिम कट्टरपंथी करते हैं। समान नागरिक संहिता आएगी तो मुस्लिम समाज को भी विकास में भी लाभ मिलेगा। इसलिए कट्‌टरपंथियों के आगे सरकार झुकने वाली नहीं है। कांग्रेस के षड्यंत्र को भारतीय जनता पार्टी की सरकार सफल नहीं होने देगी।





यह खबर भी पढ़ें





मप्र में चुनाव से पहले उठा मुद्दा, उत्तराखंड में यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू करने की तैयार, गुजरात अब तक समिति भी नहीं बना सका





कॉमन सिविल कोड का हम सब ताकत से विरोध करेंगेः आरिफ मसूद





भोपाल की मध्य सीट से कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने कॉमन सिविल कोड (UCC) को लेकर कहा- इस फैसले का हम सब लोग विरोध करेंगे और पूरी ताकत से विरोध करेंगे। मैं लॉ कमीशन से अपील करूंगा जो तमाम लोग कॉन्स्टिट्यूशन पर विश्वास करते हैं, जिनको यह लगता है कि जो बाबा साहब का संविधान है, वह बचा रहे। उसके लिए सबको आगे आना चाहिए। उसके लिए अकेले मुस्लिम कम्युनिटी नहीं, सभी वर्गों को आगे आना चाहिए। मसूद ने कहा- ये वही ताकतें है जो देश को कमजोर करना चाहती हैं। सभी मजहब के लोगों की अलग-अलग परंपराएं, अपने अलग-अलग सिस्टम हैं। यह कैसे संभव हो पाएगा। यह कैसे भी पॉसिबल नहीं हो पाएगा। हम खुद से ज्यादा ज्ञानी उन लोगों को मानते हैं जिन्होंने संविधान बनाया था।



कट्टरपंथियों के आगे नहीं झुकेगी सरकार भूपेंद्र सिंह का करारा जवाब MP News मसूद का बयान भोपाल में UCC government will not bow down before fundamentalists Bhupendra Singh's befitting reply Masood's statement UCC in Bhopal एमपी न्यूज