राजस्थान में मंत्रिमंडल गठन की कवायद, दिल्ली में हुई उच्च स्तरीय बैठक, हालांकि वसुंधरा राजे नहीं थी मौजूद

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
राजस्थान में मंत्रिमंडल गठन की कवायद, दिल्ली में हुई उच्च स्तरीय बैठक, हालांकि वसुंधरा राजे नहीं थी मौजूद

मनीष गोधा, JAIPUR. राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी की नई सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार के लिए रविवार शाम दिल्ली में एक उच्च स्तरीय बैठक हुई। करीब डेढ़ घंटे चली इस बैठक में बताया जा रहा है कि मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने वाले नाम पर मोहर लग गई है और इस सप्ताह के मध्य तक राजस्थान में मंत्रिमंडल का गठन हो सकता है। महत्वपूर्ण बात यह है कि इस बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के अलावा प्रदेश स्तर के सभी बड़े नेता मौजूद थे।

राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के निवास हुई बैठक

राजस्थान में मंत्रिमंडल विस्तार के लिए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और दोनों उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी तथा डॉ प्रेमचंद बेरवा रविवार दोपहर जयपुर रवाना हुए थे। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के निवास पर रविवार शाम राजस्थान में मंत्रिमंडल गठन को लेकर एक उच्च स्तरीय बैठक हुई। इस बैठक में जेपी नड्डा के अलावा केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बी एल संतोष, पार्टी के प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह, प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, पूर्व नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, पूर्व उप नेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, अर्जुन राम मेघवाल, कैलाश चौधरी मौजूद रहे।

बैठक में लगभग 15 नाम पर सहमति बनी है

बैठक के बाद हालांकि, किसी भी नेता ने मीडिया से कोई बातचीत नहीं की, लेकिन बताया जा रहा है कि इस बैठक में मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले लगभग 15 नाम पर सहमति बनी है और इस सप्ताह के मध्य तक राजस्थान में मंत्रिमंडल विस्तार हो सकता है। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और दोनों उपमुख्यमंत्री आज रात ही जयपुर के लिए रवाना हो जाएंगे और हो सकता है कि सोमवार को मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा राज्यपाल से मिलकर मंत्रिमंडल विस्तार के लिए समय मांग ले।

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की गैर मौजूदगी अहम

राजस्थान में मंत्रिमंडल गठन से संबंधित इस महत्वपूर्ण बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की गैर मौजूदगी अहम मानी जा रही है। वेज फ्रॉम बैठक में नहीं गई या उन्हें बैठक में आमंत्रित नहीं किया गया इसे लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं है। क्योंकि इस बारे में कोई भी कुछ बोलने के लिए तैयार नहीं है, लेकिन उनकी गैर मौजूदगी में इतनी महत्वपूर्ण बैठक होना पार्टी में एक बड़े बदलाव की ओर संकेत कर रहा है।

Rajasthan News राजस्थान न्यूज Rajasthan राजस्थान Rajasthan cabinet formation high level meeting in Delhi Vasundhara was not present in the Delhi meeting राजस्थान मंत्रिमंडल गठन दिल्ली में उच्च स्तरीय बैठक दिल्ली बैठक में वसुंधरा नहीं थी मौजूद