छत्तीसगढ़ में आचार संहिता लागू होने के बाद अब तक 2 करोड़ 84 लाख कैश और सामान जब्त

लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लगने के बाद छत्तीसगढ़ में जांच एजेंसियों की कार्रवाई लगातार जारी है। जांच एजेंसियों ने अब तक 2 करोड़ 84 लाख रुपए की अवैध धनराशि और वस्तुएं जब्त की हैं।

Advertisment
author-image
Rahul Garhwal
New Update
2 crore 84 lakh cash and goods seized so far after implementation of code of conduct in Chhattisgarh
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Code Of Conduct In Chhattisgarh

अरुण तिवारी, RAIPUR. लोकसभा आम निर्वाचन के लिए आदर्श आचार संहिता के प्रभावी होने के बाद से छत्तीसगढ़ में अब तक 2 करोड़ 84 लाख रुपए की अवैध धनराशि और वस्तुएं जब्त की गई हैं। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक ED की निगरानी के दौरान 21 मार्च तक 95 लाख रुपए की नगद धनराशि जब्त की गई है।

शराब और जेवर भी जब्त

छत्तीसगढ़ में 7229 लीटर अवैध शराब जब्त की गई है, जिसकी कीमत 16 लाख रुपए है। सघन जांच अभियान के दौरान 92 लाख रुपए कीमत के 346 किलोग्राम मादक पदार्थ और 52 लाख रुपए के 840 ग्राम के आभूषण और रत्न भी जब्त किए गए हैं। इसके अलावा 29 लाख रुपए की अन्य सामग्री भी जब्त की गई है।

ये खबर भी पढ़िए..

नक्सली बात करने को राजी , पर सरकार के सामने रख दीं ये बड़ी शर्तें

पुलिस प्रशासन को निर्देश

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबासाहेब कंगाले ने लोकसभा आम निर्वाचन के दौरान कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए आवश्यक कार्रवाई किए जाने के संबंध में सभी जिला निर्वाचन अधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए हैं। इन दिशा-निर्देशों के परिपालन में राज्य में विभिन्न प्रवर्तन एजेंसियों के जरिए धन और वस्तुओं के अवैध परिवहन और संग्रहण पर कड़ी नजर रखी जा रही है। प्रदेश में लागू आदर्श आचार संहिता के तहत निगरानी दल सघन जांच लगातार कर रहे हैं।

Lok Sabha Elections | Action of investigating agencies in Chhattisgarh | Cash and goods seized in Chhattisgarh | लोकसभा चुनाव | छत्तीसगढ़ में आचार संहिता | छत्तीसगढ़ में जांच एजेंसियों का एक्शन | छत्तीसगढ़ में कैश और सामान जब्त

छत्तीसगढ़ में कैश और सामान जब्त छत्तीसगढ़ में जांच एजेंसियों का एक्शन छत्तीसगढ़ में आचार संहिता Cash and goods seized in Chhattisgarh Action of investigating agencies in Chhattisgarh Lok Sabha elections Code of Conduct in Chhattisgarh लोकसभा चुनाव