Weather Alert : जान ले रहा मानसून, बिजली गिरने से 19 दिनों में 23 लोगों की गई जान

छत्तीसगढ़ में मानसून ने कहर मचा दिया है। तेज बारिश होने से कई जिलों में बाढ़ की स्थिति बन गई है। वहीं वज्रपात होने से 19 दिनों में 23 लोगों की मौत हो गई है।

Advertisment
author-image
Kanak Durga Jha
New Update
23 people died 19 days due lightning
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Chhattisgarh Weather Alert :  छत्तीसगढ़ में मानसून ने कहर मचा दिया है। तेज बारिश होने से कई जिलों में बाढ़ की स्थिति बन गई है। वहीं वज्रपात होने से 19 दिनों में 23 लोगों की मौत हो गई है। जशपुर में तेज बारिश से सोनक्यारी में बना पुल और सड़क बह गया है। 

पुल और सड़क के बहने से 12 से ज्यादा गांवों का संपर्क टूट गया है। वहीं इलाके में नदी-नाले उफान पर हैं। बिलासपुर, जशपुर और सरगुजा में भी सुबह बारिश हुई। वहीं गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले में देर रात से सुबह तक बारिश जारी है। रायपुर में भी सुबह बौछारें पड़ीं, दुर्ग-भिलाई में बादल छाए हुए हैं। 

मौत बनकर गिरी बिजली

पिछले 19 दिनों में प्रदेश में बिजली गिरने से 23 लोगों की मौत हो गई है। वहीं आज यानि (26 सितम्बर दिन - गुरूवार) को मूंगफली के खेत में काम करा रहे किसान पर आकाशीय बिजली गिर गई। इस दौरान किसान की मौके पर मौत हो गई। वहीं राजनांदगांव में एक साथ आठ लोगों पर बिजली गिरने से एक साथ सभी की मौत हाे गई। इधर बिलासपुर में व्रजपात के चपेट में एक गर्भवती महिला आ गई। इस दौरान महिला की माैके पर मौत हो गई।

ये खबर भी पढ़िए... CGPSC अभ्यर्थियों की बल्ले-बल्ले... अब इंटरव्यू 150 नहीं 100 अंक का होगा

सालों बाद सभी बांध हुए लबालब

सरगुजा में इस साल सभी बांधों में जलभराव की बेहतर स्थिति है। घुनघुट्टा डेम में अगस्त में ही पानी ओव्हरफ्लो होने लगा। बरनई बांध में भी शत प्रतिशत पानी भर गया है। कुंवरपुर जलाशय में 84 प्रतिशत पानी भर गया है। वहीं सालों बाद अंबिकापुर के बांकी बांध में 55 प्रतिशत से अधिक जल भराव हुआ है। बांकी डेम से शहर में पेयजल की सप्लाई होती है।

नदी-नाले उफान पर

बता दें कि, प्रदेश में कुछ दिनों से लगातार जोरदार बारिश हो रही है। इस वजह से कई इलाकों के नदी-नाले उफान पर हैं। प्रदेश में बारिश से सबसे ज्यादा बस्तर और सरगुजा के इलाके प्रभावित हो रहे है। वहीं तेज बारिश से केशकाल की सड़कों पर दो-दो दिनों तक यानि 48 घंटे तक का जाम लग रहा है।

 

The Sootr Links

छत्तीसगढ़ की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मध्य प्रदेश की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

देश दुनिया की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

रोचक वेब स्टोरीज देखने के लिए यहां क्लिक करें

 

Chhattisgarh weather today Chhattisgarh Weather News Chhattisgarh weather update Heavy rain alert CG weather Heavy rain and flood alert heavy rain Chhattisgarh Weather Alert Chhattisgarh Weather change Changed Weather weather heavy rainfall cg Weather News Changes in the weather of Chhattisgarh Chhatisgarh weather Heavy rain Forecast Chhattisgarh weather forecast CG Weather Today Chhattisgarh Weather CG Weather Update Chhattisgarh weather update today CG Today Weather Update CG Weather Forecast Chhattisgarh Weather Report