सभी पुलिस अधिकारी Election Commissionमें प्रतिनियुक्ति पर माने जाएंगे

लोकसभा चुनाव-2024 के संचालन हेतु छत्तीसगढ़ राज्य सरकार के समस्त पुलिस अधिकारी निर्वाचन आयोग में प्रतिनियुक्ति पर माने जाएंगे तथा आयोग के नियंत्रण में रहेंगे। आज इस आशय के अधिसूचना जारी कर दी गई है।

author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
THESOOTR
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

अरुण तिवारी, RAIPUR. लोकसभा चुनाव-2024 के संचालन के लिए राज्य सरकार के सभी पुलिस अधिकारी निर्वाचन आयोग ( Election Commission ) में प्रतिनियुक्ति पर माने जाएंगे और आयोग के नियंत्रण में रहेंगे। इस संबंध में छत्तीसगढ़ शासन के गृह विभाग ने इस संबंध में  अधिसूचना जारी कर दी गई है।

पुलिस अधिकारी आयोग के नियंत्रण में रहेंगे

लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा के प्रावधान के अनुसार लोकसभा चुनाव-2024 के संचालन के लिए राज्य सरकार द्वारा सभी पुलिस अधिकारी, ऐसे निर्वाचन की अपेक्षा करने वाली अधिसूचना दिनांक से शुरू होकर और ऐसे निर्वाचन के परिणामों के घोषित किए जाने की तारीख को समाप्त होने वाली अवधि के लिए निर्वाचन आयोग में प्रतिनियुक्ति पर माने जाएंगे। ऐसे पुलिस अधिकारी उस अवधि के दौरान निर्वाचन आयोग के नियंत्रण, अधीक्षण और अनुशासन के अधीन होंगे।

शासन ने अधिसूचना जारी की

इस संबंध में गृह विभाग की तरफ से आदेश जारी किया गया है, जिसमें ये कहा गया है कि चुनाव परिणाम जारी होने की तारीख तक पुलिस अधिकारी चुनाव आयोग की प्रतिनियुक्ति पर माने जाएंगे। लोकसभा चुनाव-2024 के संचालन हेतु राज्य सरकार के समस्त पुलिस अधिकारी निर्वाचन आयोग में प्रतिनियुक्ति पर माने जाएंगे तथा आयोग के नियंत्रण में रहेंगे। इस संबंध में छत्तीसगढ़ शासन के गृह विभाग द्वारा मंत्रालय महानदी भवन नवा रायपुर, अटलनगर से आज इस आशय के अधिसूचना जारी कर दी गई है।

Election Commission पुलिस अधिकारी