अशोका बिरयानी के शाकाहारी खाने में मिला मांस का टुकड़ा, फूड सेफ्टी डिपार्टमेंट का एक्शन

अशोका बिरयानी सेंटर में खाना खाने गए युवकों को पालक पनीर की सब्जी में मांस का टुकड़ा मिला। युवकों ने हंगामा किया तो मैनेजर ने कहा - मांस का टुकड़ा उनके किचन से नहीं आया..

Advertisment
author-image
Deeksha Nandini Mehra
New Update
nonveg found in veg food
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

रायपुर की अशोका बिरयानी ( Ashoka Biriyani ) के शाकाहारी खाने में मांस का टुकड़ा मिला है। युवकों की शिकायत के बाद बाद खाद्य विभाग की टीम जांच के लिए आशोका बिरायनी होटल पहुंची। यहां चेकिंग के दौरान किचन में वेज और नॉनवेज दोनों साथ में रखा मिला।

इस पर अधिकारियों ने होटल संचालक को जोरदार फटकार लगाई। साथ ही लोगों को आगे की कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। फ्रिज में वेज और नॉनवेज साथ में रखे होने की वजह से बार- बार कस्टमर को शाकाहारी खाने में मांस के टुकड़े मिलते थे। 

बासी खाना और हर तरफ गंदगी 

खाद्य विभाग की टीम ने बताया अशोका बिरयानी ( Ashoka Biriyani ) के किचन का आकार काफी छोटा था। शाकाहारी और मांसहारी खाना बनाने और दोनों के बीच दूरी नहीं रखी गई थी। सभी तरफ गंदगी थी, बेसिक हाईजीन का भी कोई ध्यान नहीं रखा जाता था। 

फ्रिजर में बड़ी मात्रा में पुराना बासी खाना मिला,अशुद्ध खाद्य पदार्थों को टीम ने नष्ट कराया। जांच टीम में फूड सेफ्टी आफिसर रोशनी राजपूत, एहसान तिग्गा, सतीश राज समेत अन्य स्टाफ शामिल थे। 

ये खबर पढ़िए ...छत्तीसगढ़ में NIA की रेड, आपत्तिजनक दस्तावेज के साथ दो गिरफ्तार

ब्रांच मैनेजर ने  नहीं लिया कोई एक्शन 

दरअसल, शुक्रवार दोपहर अशोका बिरियानी की मोहबा बाजार स्थित ब्रांच में दो युवकों ने पालक की सब्जी आर्डर की। आधा खाना खाने के बाद उसमें उनको मांस का टुकड़ा मिला।

इसकी शिकायत युवको ने मैनेजर से की थी। युवकों का कहना था कि शिकायत की गई तो प्लेट हटा दी गई। ब्रांच मैनेजर ने आरोपों को नकारते हुए दावा किया था कि मांस का टुकड़ा उनके किचन से नहीं आया है।

ये खबर पढ़िए ...रायपुर एरोसिटी प्लान में बदलाव, दो सौ नहीं 600 एकड़ में होगा विकास

पहले भी मिली नॉनवेज मिलने की शिकायत 

इसकी दुर्ग स्थित ब्रांच में हाल ही में एक कस्टमर ने वेज फूड में मांस का टुकड़ा होने की शिकायत की थी। इससे पहले भी कई बार ऐसे मामले सामने आएं हैं। अशोका बिरयानी के अलावा खाद्य विभाग की टीम गुढ़ियारी समेत कई इलाकों में संचालित मोमोस सेंटर गई।

यहां मोमोस विक्रेताओं को खाने में रंग न मिलने और पुराना खाद्य पद्यार्थ न इस्तेमाल करने की सख्त हिदायत दी। कई सेंटर में मोमोस सामाग्री जांच के लिए जब्त की गई। 

thesootr links

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

शाकाहारी खाने में मांस chhattisgarh news in hindi Ashoka Biriyani अशोका बिरयानी