छत्तीसगढ़ में NIA की रेड, आपत्तिजनक दस्तावेज के साथ दो गिरफ्तार

NIA ने कांकेर जिले की 6 से अधिक जगहों पर छापेमारी की है। इस दौरान अधिकारियों को नकदी के साथ कई आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद हुए हैं। टीम ने दो लोगो को गिरफ्तार भी किया है।

Advertisment
author-image
Deeksha Nandini Mehra
New Update
NIA Raid in CG
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

NIA Raid in Chhattisgarh : नेशनल इन्वेस्टीगेशन एजेंसी ( NIA ) ने शुक्रवार देर रात छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में छापेमारी की है। इस छापेमारी के तार नक्सल मामले से जुड़े हैं। आधी रात को NIA की टीम ने 6 से ज्यादा जगहों पर रेड डाली है। इस दौरान NIA अधिकारियों ने आपत्तिजनक दस्तावेज और नकदी के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया है। 

ये खबर पढ़िए ...CG Weather : बिलासपुर-सरगुजा संभाग में यलो अलर्ट, बीजापुर में हुई सबसे ज्यादा बारिश

नकदी के साथ कई मोबाइल फोन बरामद 

जानकारी के अनुसार NIA की टीम ने शुक्रवार की देर रात छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित क्षेत्र के कई स्थानों पर तलाशी ली है। इस दौरान कांकेर जिले के सुदूरवर्ती गांवों मुजालगोंडी, कलमुच्चे, आमाबेड़ा और जिवालमारी में तलाशी की गई। टीम को छापेमारी में कई मोबाइल फोन, एक प्रिंटर और 40 हजार रुपये की नकदी के अलावा आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद हुए हैं। NIA ने सभी समान को जब्त कर लिया है। 

ये खबर पढ़िए ...रायपुर एरोसिटी प्लान में बदलाव, दो सौ नहीं 600 एकड़ में होगा विकास

गिरफ्तार किए लोगों से पूछताछ जारी 

स्थानीय पुलिस ने 5 फरवरी 2024 को दर्ज किया था और 22 फरवरी को एनआईए ने अपने कब्जे में ले लिया था। प्रारंभिक जांच में मामले में दो लोगों की गिरफ्तारी हुई। फिलहाल दोनों लोगों से पूछताछ की जा रही है। जब्त किए गए फोन को चेक किया जा रहा है।  NIA का मानना है कि फोन से नक्सली कनेक्शन मिल सकता है। 

ये खबर पढ़िए ...वीरप्पा मोइली ने पूछा क्यों हारे चुनाव, सचिन पायलट बोले बूथ से प्रदेश तक होगा बदलाव

thesootr links

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

NIA Raid in Chhattisgarh NIA raid छत्तीसगढ़ में NIA रेड