CBI जांच से बचना है तो उनकी डिमांड पूरी करो... ऐसा कहकर शातिर ने लूट लिए 16 लाख रुपए

Bilaspur Cyber Crime News : छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले से बड़ी ठगी की वारदात सामने आई है। शातिर आरोपी ने अफसर बनकर पीड़ित युवक से लाखों रुपए लूट लिया।

Advertisment
author-image
Kanak Durga Jha
New Update
avoid CBI investigation fulfill demand Saying looted 16 lakh rupees
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Chhattisgarh Cyber Crime News : छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले से बड़ी ठगी की वारदात सामने आई है। शातिर आरोपी ने अफसर बनकर लाखों रुपए लूट लिया। आरोपी ने अफसर बनकर कहा कि - सीबीआई की जांच से बचना है तो पहले डिमांड पूरी करो... यह सुनने के बाद पीड़ित डर गया। इसके बाद पीड़ित युवक ने लाखों रुपए ठगी के नाम कर दिए। जब युवक को ठगी का एहसास हुआ तो युवक ने फौरन थाने में ठगी के खिलाफ शिकायत की। 

मानव तस्करी में नाम आया है - ठगी

बिलासपुर में सीबीआई अफसर बनकर ठग ने बीमा कंपनी के सर्वेयर से 16 लाख 50 हजार रुपए वसूल लिए। कथित अफसर ने उसे झांसा दिया कि मनी लॉन्ड्रिंग और मानव तस्करी में उसका नाम आ गया है। अब उसके खिलाफ सीबीआई जांच होगी। इससे बचना है तो पैसे देने होंगे। फर्जी सीबीआई अफसर की धमकी की डर से बचने के लिए सर्वेयर ने बताए गए अकाउंट में पैसे ट्रांसफर कर दिए। इसके बाद में उसने ठगी की शिकायत पुलिस से की, जिस पर पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है। मामला तोरवा थाना क्षेत्र का है।

कार्रवाई से बचाने का दावा किया

मिली जानकारी के मुताबिक, विवेकानंद नगर में निवासी नीरज कुमार सिंह (55) बीमा कंपनी में सर्वेयर हैं। बीते शुक्रवार को उनके मोबाइल पर अनजान नंबर से काल आया। फोन करने वाले ने उनके अकाउंट और अन्य गोपनीय जानकारी की जांच होने का दावा किया। उसकी कुछ निजी जानकारी भी दी। कहा कि किस तरह से अवैध कमाई किया है, सारी जानकारी है। उसकी बातों को सुनकर सर्वेयर डर गया।

डराने-धमकाने के बाद लूटा पैसा

नीरज को डराने-धमकाने के बाद ठग ने कहा कि अगर सीबीआई जांच से बचना है तो उनकी डिमांड पूरी करनी होगी। नीरज उसकी बातों में आ गया। डिमांड पूरी करने के लिए तैयार हो गया। तब कथित अफसर ने उसे अकाउंट नंबर बताया। 20 लाख रुपए ट्रांसफर करने बोला, जिस पर उसने बैंक खाते में 16 लाख 50 हजार रुपए ट्रांसफर किए। बाकी पैसों के लिए समय मांगा।

देरी से हुआ ठगी का एहसास

ठगों को रुपए देने के बाद उन्होंने अपनी पत्नी पूनम सिंह और परिजन को इस घटना की जानकारी दी। उनसे बात करने के बाद नीरज को ठगी का एहसास हुआ, जिसके बाद वह तोरवा थाने पहुंचा। फिर पुलिस को पूरी घटना की जानकारी दी। उसकी शिकायत पर पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

इस दौरान कथित सीबीआई अफसर ने इस बारे में किसी को बताने पर तत्काल गिरफ्तारी का डर दिखाया, जिससे सर्वेयर नीरज सीबीआई जांच के नाम पर डर गया। जांच और गिरफ्तारी के डर से किसी को बताए बिना ही उसने पैसे ट्रांसफर कर दिए।

 

The Sootr Links

छत्तीसगढ़ की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मध्य प्रदेश की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

देश दुनिया की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

रोचक वेब स्टोरीज देखने के लिए यहां क्लिक करें

cyber crime Chhattisgarh Cyber ​​crime crime news bilaspur cyber crime news CG Cyber Crime news Cyber Crime In Chhattisgarh CG Cyber Crime Cyber ​​crime news chhattisgarh cyber crime news chhattisgarh cyber crime chhattisgarh crime news crime news today cg crime news