बलौदाबाजार में जलकर खाक हुईं 90 गाड़ियां, 200 वाहनों मे जमकर हुई तोड़फोड़

बलौदाबाजार में 10 जून को हुई घटना में करीब 12 करोड़ का नुकसान हुआ। करीब तीन सौ निजी और सरकारी वाहन या तो पूरी तरह जल गए या फिर पूरी तरह टूट फूट गए। दस जून को सतनामी समाज ने प्रदर्शन किया था।

Advertisment
author-image
Arun tiwari
New Update
व
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Raipur : बलौदाबाजार में 10 जून को हुई घटना में बड़े पैमाने पर सरकारी और निजी संपत्ति का नुकसान हुआ है। प्रशासन अब नुकसान का आंकलन करने लगा है। अभी तक की जानकारी के हिसाब से करीब 12 करोड़ का नुकसान इस आगजनी की घटना से हुआ। करीब तीन सौ निजी और सरकारी वाहन या तो पूरी तरह जल गए या फिर पूरी तरह टूट फूट गए। दस जून को सतनामी समाज ने प्रदर्शन किया था जो इतना उग्र हुआ कि कलेक्टर और एसपी ऑफिस में आग लगा दी गई और वहां पर जो वाहन थे उनको भी आग के हवाले कर दिया गया।

अब तक 12 करोड़ का नुकसान

जिला प्रशासन अब नुकसान का आंकलन कर रहा है। कलेक्टर दीपक सोनी के अनुसार अब तक 12 करोड़ के नुकसान का आंकलन कर लिया गया है। इसमें संयुक्त जिला कार्यालय भवन, जिला पंचायत कार्यालय, तहसील एवं पंजीयन कार्यालय भवन, वाहन, उपकरण और फर्नीचर का नुकसान शामिल है।

नगर में हुई अन्य क्षति का आंकलन किया जा रहा है। बीमा कंपनियों से वाहनों का क्लेम दिलवाया जा रहा है। अब तक आठ गाड़ियों के नुकसान की भरपाई हो चुकी है अन्य    प्रक्रियाधीन हैं।

ये खबर भी पढ़ें...

Chhattisgarh : गाय के बछड़े का कटा सिर मिलने पर बवाल , हिंदू संगठनों ने जताया आक्रोश, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

इतने वाहनों को हुआ नुकसान 

जिला प्रशासन के मुताबिक करीब 300 वाहनों को नुकसान हुआ है। जो वाहन पूरी तरह जलकर खाक हुए हैं उनमें 31 निजी एवं सरकारी चार पहिया वाहन शामिल हैं। 60 दो पहिया वाहन पूरी तरह से जल गए। इनके अलावा 27 चार पहिया और 122 दो पहिया वाहन क्षतिग्रस्त हुए।

जिन निजी वाहनों का बीमा नहीं है उनका मूल्यांकन कराया जा रहा है। लोगों की बेहतरी के लिए पीड़ित राहत समिति भी बनाई गई है। कानून व्यवस्था की स्थिति के लिए लगातार समीक्षा की जा रही है। अब शहर में शांति है।

thesootr links

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

arun tiwari

baloda bazar बलौदाबाजार 12 करोड़ का नुकसान  सतनामी समाज का प्रदर्शन जैतखाम में तोड़फोड़ 

जैतखाम में तोड़फोड़ baloda bazar सतनामी समाज का प्रदर्शन बलौदाबाजार 12 करोड़ का नुकसान