Chhattisgarh : गाय के बछड़े का कटा सिर मिलने पर बवाल , हिंदू संगठनों ने जताया आक्रोश,  पुलिस ने किया लाठीचार्ज

छत्तीसगढ़ के दुर्ग में गाय के बछड़े का कटा हुआ सिर मिलने से जमकर हंगामा हुआ। हिंदू संगठनों ने घटना को लेकर थाने का घेराव कर दिया। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा।

Advertisment
author-image
Vikram Jain
New Update
Chhattisgarh Durg Uproar over severed head calf found
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

RAIPUR. छत्तीसगढ़ के दुर्ग में गाय के बछड़े का कटा हुआ सिर मिलने के बाद बवाल मच गया है। बछड़े का कटा सिर गया नगर क्षेत्र में मिला। गोवंश की हत्या से आक्रोशित हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं ने सोमवार सुबह कलेक्ट्रेट का घेराव कर दिया। प्रदर्शन में शामिल हिंदू युवा मंच और राष्ट्रीय बजरंग दल के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने इस कृत्य के जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई की मांग को लेकर नारेबाजी करते हुए कलेक्ट्रेट परिसर में घुस गए।

मचा बवाल, थाने का घेराव, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

जानकारी के अनुसार रविवार की शाम करीब साढ़े सात बजे गया नगर में गाय के बछड़े का कटा हुआ सिर मिलने से सनसनी फैल गई। स्थानीय लोगों की उस पर नजर पड़ी और कुछ ही देर में ये बात पूरे नगर में फैल गई।  इसके बाद रविवार रात जमकर बवाल मचा। हिंदू संगठनों ने इसे विशेष समुदाय के लोगों की करतूत बताते हुए देर रात कोतवाली थाने का घेराव कर दिया। घटना विरोध में कुछ ही देर में आक्रोशित लोग पटेल चौक पर बैठ गए और चक्काजाम कर दिया। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। हंगामा कर रहे प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव भी किया। 

हिंदूवादी संगठनों ने किया हंगामा

जानकारी के मुताबिक, गया नगर पानी टंकी के पास रविवार को एक ​बछड़े का कटा सिर मिला। इसके बाद वहां के लोगों सहित हिंदूवादी संगठनों के नेताओं ने हंगामा शुरू कर दिया। उन्होंने इस घटना को विशेष समुदाय के लोगों द्वारा करने का आरोप लगाते हुए पटेल चौक पर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया।

सूचना मिलने पर घटनास्थल पर पहुंची मोहन नगर पुलिस ने सिर को जब्त कर लिया है। जब इसकी पड़ताल की तो पता चला कि बछड़े का सिर किसी ने काटकर नहीं फेंका, बल्कि जहां मरे हुए जानवरों को फेंका जाता है वहां से एक कुत्ता मरे हुए बछड़े का सिर ले आया था और उसे गया नगर में छोड़कर चला गया था।

ये खबर भी पढ़ें... Kanpur Accident : टक्कर के बाद दो वाहनों में लगी भीषण आग , एमपी के 2 लोग जिंदा जले

पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी

इधर हिंदू संगठन के लोगों ने घटना का विरोध जताते हुए बछड़े का सिर लेकर दुर्ग कलेक्टोरेट के सामने पटेल चौक पहुंचे और वहां रखकर प्रदर्शन करने लगे। मामला बढ़ता देख पुलिस बछड़े का सिर उठाकर थाने ले आई। इसके बाद प्रदर्शनकारी और भड़क गए और कोतवाली थाने का घेराव करने पहुंच गए। देर रात सैकड़ों की संख्या में हिंदूवादी संगठन के लोगों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी।

ये खबर भी पढ़ें...MP में 10वीं मंजिल से कूदी टीसीएस की प्रोजेक्ट मैनेजर , पहले पापा को भेजा सॉरी का मैसेज

प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज

देखते ही देखते रविवार रात कोतवाली थाना छावनी में तब्दील हो गया। घटना के बाद बिगड़ी स्थिति को शांत करने के लिए सभी थानों से पुलिस बल को बुलाया गया। जब पुलिस ने हंगामा शांत कराने की कोशिश की तो लोगों ने पुलिस से ही धक्का मुक्की कर दी। मामला बढ़ते देख पुलिस ने प्रदर्शनकारियों के ऊपर लाठी चार्ज कर दिया। पुलिस ने लोगों को दौड़ा दौड़ा कर पीटा। इसके बाद लोग वहां से भागे और पुलिस पर पथराव भी शुरू कर दिया। 

ये खबर भी पढ़ें... MP में मंत्रालयीन अधिकारी-कर्मचारी संघ का ध्यानाकर्षण आंदोलन , जानें इनकी प्रमुख मांगें

भारी पुलिस की तैनाती, छावनी बना शहर

लाठी चार्ज और पथराव के बाद प्रदर्शनकारी शांत नहीं हुए, सभी पटेल चौक में इकट्ठा होकर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। बवाल को देखते हुए पुलिस बड़ी संख्या में तैनात रही। देर रात तक स्थिति तनाव पूर्ण रही। पुलिस बल को कोतवाली थाने के पास तैनात रखा गया, साथ ही पेट्रोलिंग पार्टी को बढ़ा दिया गया।

हिंदू संगठन ने दी जिला बंद की चेतावनी

मामले में हिंदू संगठन बजरंग दल ने कहा कि हमें सूचना मिली थी कि हमारी गौ माता के बछड़े का सिर मिला है, उस सिर को देखकर ऐसा लग रहा है कि उसका सिर काटा गया है। सीसीटीवी फुटेज चेक किया तो देखा कि उस सिर को कुत्ता उठाकर लाया है, लेकिन जब सिर को देखा गया तो सिर में कहीं पर भी कुत्ते के काटने के निशान नहीं हैं।

किसी ने नाले में उसको काटकर फेंका है और कुत्ता नाले से उसे उठाकर ले आया है। लगातार जिहादी मानसिकता के लोग छत्तीसगढ़ में इस तरह के कार्य कर रहे हैं। हम उसका विरोध करते हैं। पुलिस प्रशासन को चाहिए वो इस तरह के मुद्दे को लेकर तत्काल कार्रवाई करे। अगर ऐसा नहीं हुआ तो विश्व हिंदू बजरंग दल सकल हिंदू समाज को एकत्र कर पूरे दुर्ग को बंद कराकर प्रदर्शन करेगा।

एएसपी भिलाई सुखनंदन राठौर का कहना है कि सीसीटीवी फुटेज और बछड़े के सिर को लैब टेस्ट के लिए भेजा गया है। इसके बाद मामला सिद्ध होने पर पशु क्रूरता अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी। 

ये खबर भी पढ़ें... MP में फिर गोवंश की हत्या , बछड़े का कटा हुआ सिर मिलने से सनसनी , हिरासत में 3 संदिग्ध

दुर्ग में गोवंश का सिर मिलने का मामला, गाय के बछड़े का कटा सिर मिला, हिंदू संगठनों ने किया हंगामा, दुर्ग में बवाल, दुर्ग न्यूज

दुर्ग में गोवंश का सिर मिलने का मामला दुर्ग न्यूज दुर्ग में बवाल हिंदू संगठनों ने किया हंगामा गाय के बछड़े का कटा सिर मिला