MP में फिर गोवंश की हत्या , बछड़े का कटा हुआ सिर मिलने से सनसनी , हिरासत में 3 संदिग्ध

मध्‍य प्रदेश में एक फिर गोवंश की हत्या कर धार्मिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश की गई। ताजा मामला जबलपुर से सामने आया है। यहां गाय के बछड़े का कटा सिर मिलने से सनसनी फैल गई। मामले में पुलिस ने तीन संदिग्ध लोगों हिरासत में लिया है।

Advertisment
author-image
Vikram Jain
New Update
MP Jabalpur cow calf killing case
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. मध्य प्रदेश में धार्मिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश के लिए गोवंश की हत्या के मामले लगातार सामने आ रहे है। सिवनी, मंडला और बालाघाट में गोवंश की हत्या के बाद जबलपुर से गाय के बछड़े का गला काटने का मामला सामने आया है। यहां गाय के बछड़े का कटा सिर मिलने से सनसनी फैल गई। घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने तीन संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया है। बछड़े के सिर और शरीर के अन्य अंगों का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। वहीं गोवंश की हत्या पर विश्व हिंदू परिषद ने आक्रोश जताते हुए आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

क्या है पूरा मामला

पूरा मामला कंटगी थाना क्षेत्र के मोहला इलाके का है। यहां रविवार को गाय के बछड़े का कटा सिर मिलने से सनसनी फैल गई। बछड़े का सिर बोरी में बंधा हुआ मिला। क्षेत्रवासियों की सूचना पर आला अधिकारियों के साथ आधा दर्जन थानों की पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने मामले में जांच की और  बछड़े के सिर और शरीर को कब्जे में लिया।

ये खबर भी पढ़ें...मंत्री कैलाश विजयवर्गीय के करीबी युवा मोर्चा के नगर उपाध्यक्ष मोनू की गोली मारकर हत्या

विहिप कार्यकर्ता ने जताया आक्रोश

गोवंश की हत्या को लेकर विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता मौके पर पहुंचे। इन लोगों ने घटना पर आक्रोश जताते हुए आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। मामले में पुलिस ने बछड़े के अंगों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। साथ ही तीन संदिग्धों को हिरासत में लिया है। मामले को लेकर ग्रामीणों और आसपास के इलाकों में रहने वाले लोगों से पूछताछ की जा रही है।

ये खबर भी पढ़ें...मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव ने कहा-मध्य प्रदेश के सभी जिलों में खुलेंगे पीएम कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस

सिवनी में गोवंश हत्या के मामले में कार्रवाई

बता दें कि सिवनी में गोवंश हत्या के मामले में मोहन यादव सरकार ने बड़ा एक्शन लिया है। सामाजिक संगठनों के विरोध के बाद सरकार ने यहां कलेक्टर-एसपी दोनों को हटा दिया है। मामले में 7 आरोपियों को हिरासत में लकर पूछताछ की गई। दो के खिलाफ एनएसए के तहत कार्रवाई की गई है। सिवनी जिले के धनोरा और धूमा थाना क्षेत्र में बुधवार को गोवंश के 54 कटे शव मिले थे। पिंडारई के पास बेनगंगा नदी में 26 और धूमा क्षेत्र के ककरतला जंगल में 28 गोवंश मिले हैं, जिसे लेकर सिवनी-बालाघाट में आक्रोश भड़क गया।

ये खबर भी पढ़ें... कमलेश्वर डोडियार का दांव, बाप से नाराज होकर बनाएंगे नई पार्टी

ये खबर भी पढ़ें... इंदिरा गांधी कृषि विवि सहित छत्तीसगढ़ की 5 यूनिवर्सिटी डिफॉल्टर , UGC ने जारी की लिस्ट

एमपी में गोवंश की हत्या का मामला, बछड़े का कटा हुआ सिर मिला, जबलपुर में गोवंश की हत्या, विश्व हिंदू परिषद, जबलपुर न्यूज

जबलपुर न्यूज जबलपुर में गोवंश की हत्या बछड़े का कटा हुआ सिर मिला विश्व हिंदू परिषद एमपी में गोवंश की हत्या का मामला