बलौदाबाजार हिंसा : कांग्रेस नेताओं के साथ डीजीपी से मिले विधायक देवेंद्र यादव

बलौदाबाजार में हिंसा को लेकर सियासत कम होने का नाम नहीं ले रही है। मामले में पूछताछ हो रही है।  NSUI और युवा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष को गिरफ्तार कर लिया है।

Advertisment
author-image
Ravi Singh
New Update
्न्
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

बलौदाबाजार में हिंसा को लेकर सियासत कम होने का नाम नहीं ले रही है। मामले में पूछताछ हो रही है। NSUI और युवा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष को गिरफ्तार कर लिया है। अभी तक 150 से ज्यादा गिरफ्तारी हो गई हैं। दो लोगों की हालिया गिरप्तारी के बाद कांग्रेस के पूर्व मंत्री,पूर्व विधायक और पदाधिकारी आज छत्तीसगढ़ के डीजीपी से मिले और उन्हें बताया कि सरकार और भाजपा के नेताओं के इशारे पर पुलिस कांग्रेस के लोगों गिरप्तार कर रही है।

पुलिस पर प्रताड़ना का आरोप

प्रतिनिधिमंडल में वरिष्ठ कांग्रेस नेता धनेन्द्र साहू, वरिष्ठ कांग्रेस नेता सत्यनारायण शर्मा, राज्यसभा सांसद फूलोदेवी नेताम, विधायक देवेन्द्र यादव, पूर्व अध्यक्ष खादी ग्रामोद्योग राजेन्द्र तिवारी, वार रूम अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी, महामंत्री सुबोध हरितवाल, युवा कांग्रेस अध्यक्ष आकाश शर्मा, बलौदाबाजार जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष हितेन्द्र ठाकुर, सद्दाम सोलंकी शामिल थे।

देवेंद्र यादव ने डीजीपी अशोक जुनेजा से मुलाकात की

छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार हिंसा मामले में भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव ने डीजीपी अशोक जुनेजा से मुलाकात की है। इससे पहले देवेंद्र यादव को पुलिस ने पूछताछ के लिए नोटिस भेजा था। उन्हें मंगलवार (9 जुलाई) को पूछताछ के लिए बुलाया गया था।

भिलाई से विधायक देवेंद्र यादव को पुलिस ने नोटिस भेजा

छत्तीसगढ़ के बलौदा बाजार हिंसा मामले में कांग्रेस के भिलाई से विधायक देवेंद्र यादव को पुलिस ने नोटिस भेजा है। उन्हें 9 जुलाई को पूछताछ के लिए बुलाया है। नोटिस में लिखा है कि आपकी अनुपस्थिति को जांच में असहयोग माना जाएगा। देवेंद्र यादव 10 जून को हुई हिंसा के दिन समाज के प्रदर्शन गए थे। 

हिंसा में कांग्रेस का कोई शामिल नहीं

डीजीपी अशोक जुनेजा को कांग्रेस के नेताओं ने बताया कि विगत दिनों बलौदाबाजार जिले में सतनामी समाज ही नही पूरे छत्तीसगढ़ के मानव समाज के आस्था के प्रतीक जैतखम्भ का आपराधिक तत्वों द्वारा की गयी तोड़-फोड़ के विरोध में शांतिपूर्ण आंदोलन कर रहे सतनामी समाज के बीच षडयंत्रपूर्वक कुछ असामाजिक तत्व घुसकर प्रशासनिक कार्यालयों में की गयी आगजनी व तोड़-फोड़ की घटना को अंजाम दिये हैं।

ये खबर भी पढ़ें...

बलौदा बाजार हिंसा: पुलिस ने कांग्रेस विधायक को किया तलब, देवेंद्र यादव बोले- सामाजिक प्रदर्शन में जाना गुनाह नहीं

पुलिस पर गंभीर आरोप

घटना के बारे में बताने के बाद प्रतिनिधि मंडल के लोगों ने डीजीपी अशोक जुनेजा को उनकी पुलिस की करनी के बारे में भी बताया। कांग्रेस के नेताओं के मुताबिक,स्थानीय पुलिस प्रशासन अपनी लापरवाही व अपनी सूचनातंत्र की विफलता को छुपाने के लिए निर्दोष लोगों को गिरफ्तार कर रही है। साथ ही, विपक्षी राजनैतिक दलों के साथ बदले की भावना के साथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं एवं कार्यकर्ताओं को प्रताड़ित किया जा रहा है। इसी कड़ी में बलौदाबाजार जिले के भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन के विधानसभा अध्यक्ष सूर्यकांत वर्मा को निर्दोष होने के बाद भी गिरफ्तार किया गया है और अब बलौदाबाजार जिला युवा कांग्रेस के अध्यक्ष शैलेन्द्र बंजारे को हिरासत में लिया गया है।

भाजपा पर भी आरोप

राज्य की भारतीय जनता पार्टी सरकार के दबाव में पुलिस प्रशासन द्वारा कांग्रेस संगठन के समर्थक निर्दोष पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं एवं सतनामी समाज के लोगों के साथ की जा रही पुलिसिया अत्याचार की हम कड़ी निंदा करते हुए इस प्रकार की घटनाओं पर तत्काल रोक लगायी जाने की मांग करते हैं।

thesootr links

  द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

छत्तीसगढ़ की बलौदाबाजार हिंसा बलौदाबाजार हिंसा बलौदाबाजार हिंसा पर कांग्रेस के सवाल