भूपेश बघेल ने पहले एनकाउंटर पर उठाए सवाल फिर पलटे, गृहमंत्री बोले- क्या फर्जी है जवानों को लगी गोली

छत्तीसगढ़ में हुई नक्सली मुठभेड़ पर सियासी पारा चढ़ गया है। पहले भूपेश बघेल ने मुठभेड़ को फर्जी बताया इसके बाद जुबान से पलट गए। गृहमंत्री विजय शर्मा ने भूपेश बघेल के बयान पर कड़ी आपत्ति जताई।

Advertisment
author-image
Rahul Garhwal
New Update
Bhupesh Baghel first raised questions on Naxalite encounter and then reversed Home Minister targeted In Chhattisgarh
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Politics On Naxalite Encounter In Chhattisgarh

अरुण तिवारी, RAIPUR. कांकेर में हुई नक्सली मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली। 29 नक्सलियों को मार गिराया गया, लेकिन इसमें तीन जवान घायल हो गए। अब इस पूरी घटना पर सियासत का पारा चढ़ गया है। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस एनकाउंटर पर सवाल खड़े कर दिए। उन्होंने कहा कि बीजेपी शासनकाल में फर्जी मुठभेड़ होती रही हैं। वहीं सरकार ने भूपेश बघेल के बयान पर कड़ी आपत्ति जताई। अपने बयान पर मचे बवाल के बाद बघेल अपनी जुबान से पलट गए। बघेल ने जवानों की वीरता की तारीफ की। वहीं गृह मंत्री ने कहा कि भूपेश बघेल को जवानों से माफी मांगनी चाहिए। 

2 इनामी नक्सली भी ढेर, तीनों जवान खतरे से बाहर

कांकेर में हुई सुरक्षाबलों और नक्सलियों की मुठभेड़ को बड़ी कामयाबी के रूप में देखा जा रहा है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के नक्सलियों को तीन साल में खत्म करने के बयान के बाद इस एनकाउंटर को सरकार के पहले और बड़े कदम के रूप में देखा जा रहा है। सुरक्षाबलों के जवानों ने 29 नक्सलियों को मौत के घाट उतार दिया, जिनमें 2 बड़े इनामी भी शामिल थे। बड़ी मात्रा में इंसास, एके-47 और थ्री नॉट थ्री राइफल बरामद की हैं। इस मुठभेड़ में तीन जवानों को गोली भी लगी। अब जवानों की हालत खतरे से बाहर है। बीएसएफ के डीआईजी वीएम बाला ने कहा कि सुरक्षा बलों के बेहतर कॉर्डिनेशन से ये ऑपरेशन कामयाब हो पाया। 

मुठभेड़ पर पूर्व सीएम भूपेश ने उठाए सवाल

एक तरफ तो इस बड़े ऑपरेशन की कामयाबी थी तो दूसरी तरफ इस पर सियासत शुरू हो गई। इस मुठभेड़ पर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सवाल खड़े कर दिए। बघेल ने कहा कि बीजेपी के शासनकाल में फर्जी मुठभेड़ होती रही हैं। पीसीसी चीफ दीपक बैज ने भी बघेल के सवाल पर हां में हां मिला दी। 

गृहमंत्री विजय शर्मा ने जताई कड़ी आपत्ति

भूपेश बघेल के बयान के बाद सियासत का पारा गर्म हो गया। सरकार ने भूपेश बघेल के बयान पर कड़ी आपत्ति ली। गृहमंत्री विजय शर्मा ने कहा कि जवानों के शरीर पर लगी गोलियां भी फर्जी हैं क्या ? शर्मा ने कहा कि भूपेश बघेल को शर्म आनी चाहिए और जवानों से माफी मांगनी चाहिए। भूपेश बघेल के बयान के बाद सियासी बवाल मच गया। बघेल ने इस बवाल के बाद अपना बयान बदल दिया। बघेल ने सुरक्षाबलों के जवानों को इस कामयाबी के लिए बधाई दे दी।

ये खबर भी पढ़िए..

CG में चुनाव में बंटने जा रहा 110 करोड़ का सामान जब्त, इसमें 40 करोड़ की फ्रीबीज और 3 करोड़ की शराब

कांग्रेस के लिए आत्मघाती साबित हो जाते हैं कई बयान

कांग्रेस की ये पुरानी रीत रही है। जब भी कोई इस तरह की बात सामने आती है तो कांग्रेस नेता सवाल खड़े कर देते हैं। इससे पहले भी सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक पर भी सवाल खड़े किए जाते रहे हैं। चुनाव के मौके पर कांग्रेस के इस तरह के बयान कई बार उसके लिए आत्मघाती साबित हो जाते हैं।

29 Naxalites killed in Naxalite encounter in Chhattisgarh | Bhupesh Baghel statement | Home Minister Vijay Sharma | छत्तीसगढ़ में नक्सली मुठभेड़ | छत्तीसगढ़ में नक्सली मुठभेड़ में 29 नक्सली मारे गए | भूपेश बघेल का बयान | गृह मंत्री विजय शर्मा

भूपेश बघेल का बयान Home Minister Vijay Sharma छत्तीसगढ़ में नक्सली मुठभेड़ Politics On Naxalite Encounter In Chhattisgarh Naxalite encounter in Chhattisgarh गृह मंत्री विजय शर्मा छत्तीसगढ़ में नक्सली मुठभेड़ में 29 नक्सली मारे गए Bhupesh Baghel statement 29 Naxalites killed in Naxalite encounter in Chhattisgarh