BJP की जीत के लिए अंगुली काटकर देवी को चढ़ाई , काउंटिंग के दौरान भाजपा को पिछड़ता देख उठाया ये कदम

लोकसभा चुनाव में बीजेपी की जीत के लिए बलरामपुर के एक युवक ने मां काली के मंदिर जाकर अपनी अंगुली चढ़ां दी है। दुर्गेश पांडेय मतगणना के रुझानों और टीवी डिबेट में कांग्रेस नेताओं के बयानों को सुनकर परेशान हो गया था।

Advertisment
author-image
Ravi Singh
New Update
Durgesh Pandey
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

लोकसभा चुनाव में बीजेपी ( BJP ) की जीत की मन्नत के लिए बलरामपुर ( Balrampur ) के एक युवक ने अपनी अंगुली काटकर देवी मंदिर में चढ़ा दी। उसने बताया कि, मतगणना के रुझानों और कांग्रेस कार्यकर्ताओं का उत्साह देखकर वो होप-लेस हो गया था। 4 जून को काउंटिंग के दिन दोपहर तक आ रहे रुझानों में भाजपा कई स्थानों से पिछड़ती दिखी, तो बलरामपुर जिले के सामरी विधानसभा क्षेत्र निवासी दुर्गेश पांडेय ( Durgesh Pandey ) सावंत सरना के पुरातन-कालीन काली मंदिर पहुंचा। दुर्गेश पांडेय ने भाजपा की जीत की मन्नत मांगी और अपनी बाएं हाथ की अंगुली को आधा काटकर मंदिर में चढ़ा दिया।

रुझानों से परेशान

दुर्गेश पांडेय का कहना है कि वो मतगणना की रुझानों और टीवी डिबेट में कांग्रेस नेताओं के बयानों को सुनकर होपलेस हो गया था। उसने गांव के काली मंदिर पहुंचकर भाजपा के जीत की मन्नत मांगी और अपनी अंगुली काटकर चढ़ा दी।

तबियत बिगड़ते ही अस्पताल में कराया गया भर्ती 

घाव को कपड़े से बांधने के बावजूद पांडे की स्थिति बिगड़ती गई। गंभीर हालत को देखते हुए परिजन उन्हें सामरी के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए। प्राथमिक उपचार के बाद, उन्हें अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया। मेडिकल कॉलेज में डॉक्टरों ने खून बहने से रोकने के लिए ऑपरेशन किया, लेकिन देरी के कारण उनकी अंगुली के कटे हिस्से को फिर से जोड़ने में असमर्थ रहे। हालांकि, पांडे की हालत अब स्थिर है और वे खतरे से बाहर हैं।

गांव में काली मंदिर में चढ़ाई उंगली

दुर्गेश पांडे ने बताया कि शुरुआती रुझानों में कांग्रेस को आगे देखकर मैं परेशान था। कांग्रेस समर्थक बहुत उत्साहित थे। मैंने अपने गांव में काली मंदिर का दौरा किया और मन्नत मांगी। जब भाजपा चुनाव जीत रही थी, तो मैंने मंदिर जाकर अपनी अंगुली काटकर चढ़ा दी। भाजपा अब सरकार बनाएगी, लेकिन मुझे और भी खुशी होती अगर वे (एनडीए) 400 का आंकड़ा पार कर जाते।

ये खबर भी पढ़ें...

एमपी में का बा फेम नेहा राठौर को हाइकोर्ट से नहीं मिली राहत

एनडीए ने हासिल की 293 सीटें 

चुनाव परिणाम में कांटे की टक्कर वाले चुनाव में एनडीए ने 543 लोकसभा सीटों में से 293 सीटें जीतीं। टीडीपी के एन चंद्रबाबू नायडू और जेडी(यू) के नीतीश कुमार जैसे सहयोगी दलों ने गठबंधन को बहुमत के आंकड़े को पार करने में मदद की। विपक्षी भारतीय ब्लॉक ने पूर्वानुमानों को झुठलाते हुए 234 सीटें जीतकर शानदार प्रदर्शन किया। नरेंद्र मोदी रविवार शाम को एक हाई-प्रोफाइल समारोह में रिकॉर्ड तीसरी बार प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेने वाले हैं, जिसमें विदेशी नेताओं के शामिल होने की उम्मीद है।

thesootr links

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

BJP बीजेपी Balrampur बलरामपुर दुर्गेश पांडेय Durgesh Pandey