बिलासपुर में चला बुलडोजर, 11 एकड़ जमीन पर लोगों ने किया था अवैध कब्जा

Bulldozer Action In Bilaspur : बिलासपुर में सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा कर बनाए गए मकान और दुकानों पर नगर निगम ने बुलडोजर चलवा दिया।

Advertisment
author-image
Kanak Durga Jha
New Update
Bulldozer action Bilaspur people illegally occupied 11 acres land
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Bulldozer Action In Bilaspur : बिलासपुर में सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा कर बनाए गए मकान और दुकानों पर नगर निगम ने बुलडोजर चलवा दिया। यहां ब्राह्मण समाज को आवंटित दो एकड़ सहित भूमि सहित 11 एकड़ जमीन पर अवैध कब्जा किया गया है। रविवार को निगम की टीम दोपहर से लेकर देर शाम तक मकान व दुकानों को ढहाने की कार्रवाई करती रही। बताया जा रहा है कि 94 अन्य अतिक्रमणकारियों का भी कब्जा हटाया जा रहा है। इसके साथ ही सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा करने वालों पर एफआईआर भी कराई जाएगी। पूरा मामला सरकंडा क्षेत्र के खमतराई का है।

दो एकड़ सरकारी जमीन पर कब्जा

मिली जानकारी के मुताबिक साल 2019 नगरीय निकाय चुनाव से ठीक पहले खमतराई ग्राम पंचायत को नगर निगम की सीमा में शामिल किया गया था। इससे पहले और बाद में धीरे-धीरे कर यहां 11 एकड़ शासकीय भूमि पर 94 लोगों ने अतिक्रमण कर कब्जा कर लिया। जिसके बाद यहां मकान और दुकान बना लिया। 

यहीं ब्राह्मण समाज को आवंटित दो एकड़ सरकारी जमीन पर भी कब्जा हो गया है। समाज के लोगों ने इसकी शिकायत निगम कमिश्नर अमित कुमार से की। जिसे उन्होंने गंभीरता से लिया और एसडीएम पीयूष तिवारी के साथ पूरे मामले की जांच कराई। जांच में पता चला कि मणिशंकर त्यागी नाम के व्यक्ति ने सरकारी जमीन पर कब्जा कर दुकान बना लिया है।

ये खबर भी पढ़िए... लॉरेंस बिश्नोई का करीबी गैंगस्टर आया रायपुर, इन पर की थी फायरिंग


अवैध जमीन का बंदरबाट

राजस्व अफसरों की जांच में यह भी पता चला कि मणिशंकर त्यागी ने 11 एकड़ सरकारी जमीन पर कब्जा किया। जिसके बाद उसने 10 रुपए के स्टाम्प में 94 लोगों को टुकड़े कर बेच दिया। जांच के बाद निगम कमिश्नर अमित कुमार और जिला प्रशासन की टीम ने अवैध निर्माण को ढहाने के निर्देश दिए। इसके साथ ही अविगढ़ जमीन पर बनी चार दुकानों और मकान को बुलडोजर से ढहा दिया।

 

The Sootr Links

छत्तीसगढ़ की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मध्य प्रदेश की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

देश दुनिया की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

रोचक वेब स्टोरीज देखने के लिए यहां क्लिक करें

Chhattisgarh News Bilaspur News Bilaspur chhattisgarh news in hindi bilaspur news in hindi chhattisgarh news update Chhattisgarh news today bulldozer action Bulldozer Action in CG Bulldozer Action in Chhattisgarh