लॉरेंस बिश्नोई का करीबी गैंगस्टर आया रायपुर, इन पर की थी फायरिंग

Lawrence Bishnoi Terror In CG : लॉरेंस बिश्नोई के करीबी गैंगस्टर को रायपुर लाया गया है। दरअसल, लॉरेंस बिश्नोई का करीबी गैंगस्टर अमन साव झारखंड के जेल में बंद था।

Advertisment
author-image
Kanak Durga Jha
एडिट
New Update
Police brought gangster close Lawrence Bishnoi Raipur
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Lawrence Bishnoi Terror In Chhattisgarh : लॉरेंस बिश्नोई के करीबी गैंगस्टर को रायपुर लाया गया है। दरअसल, लॉरेंस बिश्नोई का करीबी गैंगस्टर अमन साव झारखंड के जेल में बंद था। पुलिस ने झारखंड की जेल से अमन साव को कार्रवाई के लिए रायपुर लाया है। बता दें कि अमन साव पर बड़े कारोबारी प्रहलाद राय अग्रवाल पर गोली चलाने का आरोप है। अमन साव के गैंग के गुर्गों ने कारोबारी प्रहलाद राय अग्रवाल पर गोली चलाई थी।


गोलीकांड में अब तक कई लोग गिरफ्तार

कारोबारी प्रहलाद राय अग्रवाल पर गोली चलाने के आरोप में अब तक कई लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। वहीं इस मामले में लॉरेंस बिश्नोई का भी नाम सामने आया है। प्रहलाद राय अग्रवाल का तेलीबांधा थाना क्षेत्र में पीआरए कंस्ट्रक्शन का व्यापार है। कारोबारी प्रहलाद राय अग्रवाल पर गोली चलाने के आरोप में रायपुर पुलिस ने अब तक छह आरोपियों को पकड़ा है। इन आरोपियों की गिरफ्तारी झारखंड और हरियाणा से हुई है। कारोबारी पर हमले का प्लान बनाने वाला भी इन आरोपियों में शामिल है।


झारखंड जेल से अमन साव को लाया गया रायपुर

गोलीकांड मामले में पूछताछ करने के लिए प्रोटेक्शन वारंट पर अमन साव को लाया गया है। बता दें कि अमन साव को रायपुर प्रोटेक्शन वारंट में लाने पर रायपुर पुलिस को पांचवीं बार में इजाजत मिली है। रायपुर पुलिस के अधिकारी इससे पहले चार बार प्रोटेक्शन वारंट पर अमन साव को रायपुर लाने की मांग कर चुके थे, लेकिन हर बार झारखंड पुलिस मना कर देती थी।

ये खबर भी पढ़िए...  नक्सली बोले - फोर्स ने 17 साथियों को जिंदा पकड़ लिया था, फिर गोली मारी

कौन है अमन साव

अमन साव लॉरेंस बिश्नोई का सबसे करीबी गैंगस्टर है। अमन साव 17 साल की उम्र में ही गैंगस्टर की दुनिया का हिस्सा बन गया था। नाबालिग अवस्था से लेकर अब तक अमन साव के खिलाफ अलग-अलग राज्य के थाने में 50 से अधिक अपराध दर्ज हैं। बता दें कि अमन साव ने 9 मई 2023 को एनटीपीसी कोल परियोजना की आउटसोर्स कंपनी ‘ऋत्विक’ के प्रोजेक्ट कोऑर्डिनेटर शरद कुमार की हत्या करवा दी थी।

 

FAQ

अमन साव को क्यों रायपुर लाया गया है?
अमन साव को रायपुर पूछताछ के लिए प्रोटेक्शन वारंट के तहत लाया गया है। उसे कारोबारी प्रहलाद राय अग्रवाल पर गोली चलाने के आरोप में पूछताछ की आवश्यकता है।
प्रहलाद राय अग्रवाल पर हमला करने के मामले में अब तक कितने लोग गिरफ्तार हो चुके हैं?
प्रहलाद राय अग्रवाल पर गोली चलाने के आरोप में अब तक रायपुर पुलिस ने छह आरोपियों को गिरफ्तार किया है। ये गिरफ्तारियां झारखंड और हरियाणा से की गई हैं।
अमन साव के खिलाफ कई अपराध दर्ज?
अमन साव पर 50 से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं, और वह 17 साल की उम्र से गैंगस्टर की दुनिया का हिस्सा है। उसके खिलाफ गंभीर आरोप हैं, जैसे कि एनटीपीसी कोल परियोजना के प्रोजेक्ट कोऑर्डिनेटर शरद कुमार की हत्या और गिरिडीह जेल के जेलर पर फायरिंग।

The Sootr Links

छत्तीसगढ़ की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मध्य प्रदेश की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

देश दुनिया की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

रोचक वेब स्टोरीज देखने के लिए यहां क्लिक करें

Gangster Lawrence Bishnoi gang Chhattisgarh Raipur Lawrence Bishnoi लॉरेंस बिश्नोई gangster Lawrence Bishnoi कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई लॉरेंस बिश्नोई और अमन गैंग लॉरेंस बिश्नोई और अमन गैंग के शूटर्स Lawrence Bishnoi and Aman gang shooters