नक्सली बोले - फोर्स ने 17 साथियों को जिंदा पकड़ लिया था, फिर गोली मारी

Naxalite Police Encounter : दंतेवाड़ा - नारायणपुर जिले की सीमा पर हुई मुठभेड़ के संबंध में नक्सलियों ने एक प्रेस नोट जारी किया है। इसमें बताया है कि पुलिस फोर्स ने उन्हें चारों तरफ से घेर लिया था।

Advertisment
author-image
Marut raj
New Update
Naxalite Police Encounter Bastar the sootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Naxalite Police Encounter : छत्तीसगढ़ में दंतेवाड़ा - नारायणपुर जिले के बॉर्डर पर हुई नक्सली मुठभेड़ में बड़ा अपडेट सामने आया है। इस केस में नक्सलियों ने पहली बार स्वीकार किया है कि पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में उनके 35 साथी मारे गए थे। नक्सलियों ने बताया है कि इनमें से 31 के शव पुलिस वाले ले गए थे, जबकि 4 का उन्होंने अंतिम संस्कार किया था।

पूर्वी बस्तर डिवीजन कमेटी ने किया प्रेस नोट जारी

दंतेवाड़ा - नारायणपुर जिले सीमा पर हुई मुठभेड़ के संबंध में नक्सलियों ने एक प्रेस नोट जारी किया है। नक्सलियों की पूर्वी बस्तर डिवीजन कमेटी की ओर से यह प्रेस नोट जारी किया गया है। इसी प्रेस नोट में नक्सलियों ने अपने 35 साथियों के मारे जाने की पुष्टि की है। 

इस प्रेस नोट में नक्सलियों ने बताया कि पुलिस ने 31 माओवादियों के शव बरामद किए थे। वहीं, 4 शव नक्सली अपने साथ लेकर जाने में कामयाब हो गए थे। इनका नक्सलियों ने अबूझमाड़ के जंगल में अंतिम संस्कार कर दिया था। इस मुठभेड़ के संबंध में नक्सलियों की पूर्वी बस्तर डिवीजन कमेटी का कहना है कि जवानों ने उन्हें 4 अक्टूबर 2024 की सुबह तक घेर लिया था।

ये खबर भी पढ़ें...लॉरेंस बिश्नोई का छत्तीसगढ़ में टेरर, बड़े कारोबारियों के लिए खतरा

पुलिस फोर्स ने चारों तरफ से घेर लिया था

नक्सलियों की पूर्वी बस्तर डिवीजन कमेटी की ओर से जारी प्रेस नोट में बताया गया है कि उन्हें जब पुलिस फोर्स के मूवमेंट का पता चला तो उन्होंने बच निकलने की कोशिश की। इसके लिए उन्होंने अपनी जगह से दूसरे स्थान के लिए मूवमेंट शुरू कर दिया था।

इस बीच सुबह 6 से रात 11 बजे के बीच अलग-अलग जगह पर पुलिस फोर्स से मुठभेड़ हुई। नक्सलियों का कहना है कि जब वे एक तरफ से घिरे तो उन्होंने दूसरी तरफ का रुख किया, लेकिन दूसरी तरफ से भी वे घिर गए थे।

नक्सलियों को पकड़कर पुलिस ने सुबह मारा

नक्सली नेताओं ने प्रेस नोट के माध्यम से बताया कि सुबह 6 से लेकर रात 11 बजे तक रुक रुक-रुककर दोनों तरफ से ही गोलीबारी होती रही। इसमें रात होने तक उनके 14 साथी मारे जा चुके थे। इन मारे गए नक्सलियों के शव को पुलिस ने कब्जे में ले लिया था। नक्सलियों ने आरोप लगाया है कि रात में उनके 17 साथियों को पुलिस ने पकड़ लिया था। इन पकड़े गए जिंदा 17 नक्सलियों को पुलिस ने सुबह मार डाला।

छत्तीसगढ़ की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मध्य प्रदेश की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

देश दुनिया की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

रोचक वेब स्टोरीज देखने के लिए यहां क्लिक करें

CG News Naxalite Encounter cg news in hindi Chhattisgarh Naxalite encounter Naxalite encounter case छत्तीसगढ़ नक्सल न्यूज cg news update cg news hindi cg news today Abujhmad Police Naxalite Encounter