छत्तीसगढ़ में बस खाई में गिरी, 13 की मौत,केडिया डिस्टलरी के थे कर्मचारी

छत्तीसगढ़ के बलरामपुर-रामानुजगंज जिले में एक बस दुर्घटना में 13 लोगों की मौत हो गई है। इस हादसे में कई यात्री गंभीर रूप से घायल हुए हैं। पुलिस के अनुसार मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका से इंकार नहीं किया है।

Advertisment
author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
THESOOTR
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

RAIPUR. छत्तीसगढ़ में रायपुर-दुर्ग रोड पर मंगलवार, 9 अप्रैल की रात कर्मचारियों से भरी बस गहरी खाई में जा गिरी। हादसे में 13 कर्मचारियों की मौत हो गई, जबकि 13 लोग घायल हैं। इनमें 9 की हालत गंभीर है। मृतकों में 3 महिलाएं भी शामिल हैं। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया। बस से घायलों को बाहर निकाल लिया गया है।

बस में कुल 63 लोग सवार थे

जानकारी के मुताबिक, हादसा कुम्हारी में खपरी रोड पर मुरुम खदान में हुआ है। केडिया डिस्टलरी के कर्मचारी प्लांट से बस में सवार होकर लौट रहे थे। बताया जा रहा है कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। टॉर्च और मोबाइल के फ्लैश लाइट से रेस्क्यू किया गया। बस में कुल 63 लोग सवार थे, जिसमें गंभीर रूप से घायल 16 लोगों को बेहतर इलाज के लिये सरगुजा और बिलासपुर रवाना किया गया है। इसके अलावा 22 लोगों को बलरामपुर के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बलरामपुर जिला अस्पताल के चिकित्सकों का कहना है कि घायलों में से कई की हालत बेहद चिंताजनक है।

महेंद्रा ट्रैवल्स की बस की रफ्तार काफी तेज थी

जिले के पुलिस अधीक्षक सदानंद कुमार ने बताया कि महेंद्रा ट्रैवल्स की यह बस झारखंड के गढ़वा से छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के लिए रवाना हुई थी, जो रात साढ़े दस बजे के आसपास दलधोवा इलाके के पास असंतुलित होकर एक नाले में गिर गई। सदानंद कुमार के मुताबिक आरंभिक तौर पर जो जानकारियां मिली हैं, उसके अनुसार बस की रफ्तार काफी तेज थी, जिसके कारण यह दुर्घटना हुई।

बस खाई में गिरी 13 की मौत