Chhattisgarh Weather : छत्तीसगढ़ में का 4 राज्यों से टूटा संपर्क, पानी में डूबा बस्तर

Chhattisgarh Weather Alert : लगातार हो रही मूसलाधार बारिश से छत्तीसगढ़ का चार राज्यों से संपर्क टूट गया है। बारिश से चार राज्य के सड़क मार्ग में जलभराव हो गया है।

Advertisment
author-image
Kanak Durga Jha
New Update
CG Weather Chhattisgarh lost contact 4 states Bastar submerged in water
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Chhattisgarh Weather Alert : लगातार हो रही बारिश से दक्षिण बस्तर में जन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। प्रदेश में धुआंधार बारिश से बस्तर में बाढ़ जैसी स्थिति बन गई है। लगातार हो रही मूसलाधार बारिश से छत्तीसगढ़ का चार राज्यों से संपर्क टूट गया है। बारिश से चार राज्य के सड़क मार्ग में जलभराव हो गया है। प्रदेश का महाराष्ट्र, ओड़िसा, आंध्र-प्रदेश और तेलंगाना से संपर्क टूट गया है। वहीं जिला मुख्यालय दंतेवाड़ा में नगर के बीच डंकनी नदी का पुराना पुल डूब गया। इस पुल के ऊपर करीब 3 फीट पानी बह रहा है। 



सुकमा, बीजापुर व दंतेवाड़ा जिले के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों से लोगों को राहत शिविरों में भेजा जा रहा है। प्रशासन ने अलर्ट जारी कर शासकीय अमले को बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में उतार दिया है। मौसम विभाग ने मंगलवार को भी बारिश जारी रहने की संभावना व्यक्त की है। पिछले दो दिनों से हो रही भारी बारिश से बस्तर संभाग में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। 

नदी-नाले उफान पर

नदी-नालों के उफान पर आने से दक्षिण बस्तर का पड़ोसी राज्यों ओडिशा, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और महाराष्ट्र से सोमवार रात से ही सड़क संपर्क बाधित है। बीजापुर जिले में राष्ट्रीय राजमार्ग 63 और 163 तथा सुकमा जिले से गुजरने वाला राष्ट्रीय राजमार्ग-30 बाधित है। सैकड़ों वाहन मार्ग में फंस गए हैं। बारिश का असर सड़क मार्ग पर ही नहीं रेलमार्ग पर भी पड़ा है। किरंदुल-कोत्तावालसा रेललाइन किरंदुल रेलखंड में भांसी-बचेली के बीच पेड़ के उखड़कर रेलमार्ग पर गिरने से सोमवार सुबह 5.30 से 10.30 बजे तक पांच घंटे बाधित रहा।

चार जिलों में सबसे अधिक बारिश

मौसम विभाग से जारी बुलेटिन के अनुसार बस्तर संभाग के चार जिलों सुकमा, बीजापुर, दंतेवाड़ा और नारायणपुर में औसत से अधिक बारिश रिकार्ड की जा चुकी है। कांकेर, कोंडागांव और बस्तर में औसत बारिश दर्ज की गई है।

The Sootr Links

छत्तीसगढ़ की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मध्य प्रदेश की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

देश दुनिया की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

रोचक वेब स्टोरीज देखने के लिए यहां क्लिक करें

cg Weather News Chhattisgarh weather update Chhattisgarh Weather Alert CG Weather Update Changed Weather Chhattisgarh Weather Chhattisgarh weather update today Chhatisgarh weather Chhattisgarh Weather Report Chhattisgarh Weather News bastar weather CG Weather Today weather CG weather CG Weather Forecast Chhattisgarh weather forecast Chhattisgarh weather today CG Today Weather Update