Advertisment

छत्तीसगढ़ विधानसभा बजट सत्र: सत्तापक्ष के विधायकों ने सरकार को घेरा

छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र के दूसरे दिन जमकर हंगामा हुआ। सत्तापक्ष के विधायक अजय चंद्राकर और धरमलाल कौशिक ने सरकार को घेरा है। दोनों जवाब से असंतुष्ट दिखे। जिसके बाद सदन में हंगामा हो गया।  संसदीय कार्यमंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने जांच कराने की बात कही।

author-image
BP shrivastava
New Update
Chhattisgarh Assembly Budget Session

छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र के दूसरे दिन जमकर हंगामा हुआ।

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Raipur. छत्तीसगढ़ में विधानसभा का बजट सत्र (Chhattisgarh Assembly Budget Session ) चल रहा है। मंगलवार को इस सत्र का दूसरा दिन है। सत्र के दौरान पहला सवाल राशन दुकान और चावल से लगाया गया, इसी विषय को लेकर सत्ता पक्ष के विधायक अजय चंद्राकर और धरमलाल कौशिक ने सरकार को घेरा है। जवाब से दोनों असंतुष्ट हैं, जिसके बाद सदन में हंगामा भी मचा। इसके बाद संसदीय कार्यमंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने सदन में ऐलान किया है कि विधायकों की समिति इस पर जांच करेगी।

Advertisment

प्रश्नकाल शुरू होते ही पहला सवाल

छत्तीसगढ़ विधानसभा बजट सत्र के दूसरे दिन बीजेपी के ही विधायकों के सवाल पर खाद्य मंत्री दयालदास बघेल घिर गए। विधानसभा में पीडीएस की जांच का मुद्दा गरमाया। प्रश्नकाल शुरू होते ही विधायक धरमलाल कौशिक ने उठाया। अपने सवाल में धरमलाल कौशिक ने कहा कि गड़बड़ियों के संबंध में जांच के निर्देश थे। इस संदर्भ में अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। जवाब में खाद्य मंत्री दयालदास बघेल ने कहा कि पिछली सरकार में तय समय पर सत्यापन नहीं किया गया था, जिसकी वजह से कार्रवाई में देरी हुई है। जिसके बाद धरमलाल कौशिक और अजय चंद्राकर ने कहा कि आसंदी के निर्देश के बावजूद भौतिक सत्यापन नहीं किया गया, यह गंभीर बात है। भाजपा विधायकों ने इस संबंध में कार्रवाई की मांग की।

महतारी वंदन योजना, पहले दिन ही सर्वर फेल, CG में 1.80 लाख आवेदन

Advertisment

क्या कहा विधानसभा अध्यक्ष ने?

विधानसभा अध्यक्ष रमन सिंह ने सत्ता पक्ष के विधायकों की तरफ से जांच की मांग पर कहा कि आसंदी के निर्देशों का पालन होना चाहिए, जो भी मंत्री जवाब देने आएं, उन्हें इसकी चिंता करनी चाहिए

 

 

बृजमोहन अग्रवाल छत्तीसगढ़ विधानसभा बजट सत्र Chhattisgarh Assembly Budget Session from today सत्ता पक्ष के विधायकों ने सरकार को घेरा
Advertisment
Advertisment