बीजेपी नेता रतन दुबे मर्डर केस, नक्सल क्षेत्रों में NIA की तलाशी, 9 लाख से ज्यादा कैश मिला

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में भाजपा नेता मर्डर केस की जांच के लिए एनआईए ने बस्तर के नक्सल प्रभावित एरिया के कई जगहों पर तलाशी ली। इस दौरान मोबाइल फोन, टैब और 9 लाख 90 हजार 50 रुपए कैश जब्त किया है।

Advertisment
author-image
Ravi Singh
New Update
Murder Case NIA
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

छत्तीसगढ़ में भाजपा नेता रतन दुबे की हत्‍या के मामले की जांच की जा रही है। NIA ने आज 27 जून को माओवादियों के इलाके में दबिश दी थी। इस दौरान एजेंसी ने कैश सहित अन्‍य समान जब्‍त कर लिया है। एनआईए की तरफ से जारी बयान में बताया गया कि NIA की टीम ने सीपीआई (माओवादी) कैडरों द्वारा भाजपा नेता रतन दुबे की जघन्य हत्या की जांच के तहत छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित क्षेत्र में एक दर्जन स्थानों पर बड़े पैमाने पर तलाशी ली है।

एनआईए ने की 12 जगहों पर तलाशी 

सीपीआई (माओवादी) के पूर्वी बस्तर डिवीजन के तहत विभिन्न संदिग्धों और ओवर ग्राउंड वर्कर्स (ओडब्ल्यूजी) / बयानार एरिया कमेटी के समर्थकों से जुड़े परिसरों पर कार्रवाई की है। एनआईए ने आज तोयनार, कौशलनार, बाडेनहोड, धौड़ाई समेत 12 स्थानों पर तलाशी ली है। कोंगेरा गांव में तलाशी के दौरान नक्सली पर्चे और साहित्य के साथ कई मोबाइल फोन, एक टैबलेट और 9 लाख 90 हजार 050 रुपए नगद  मिले हैं।

ये खबर भी पढ़ें...

ASI सर्वे का 98वां दिन : भोजशाला सर्वे में 7 अवशेष मिले, सर्वे समाप्त, अब बनेगी रिपोर्ट

चुनाव प्रचार के दौरान हुई थी भाजपा नेता की हत्या

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले के कौशलनार साप्ताहिक बाजार में साल 2023 में विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान भाजपा नेता रतन दुबे की हत्या कर दी थी। एनआईए इस मामले की जांच कर रही है। अब तक की एनआईए जांच के अनुसार, प्रतिबंधित नक्सली संगठन, सीपीआई (माओवादी) से संबंधित सशस्त्र हमलावरों ने उनकी हत्या की थी।

thesootr links

सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

NIA बीजेपी नेता रतन दुबे की हत्या Chhattisgarh Hindi News