छत्तीसगढ़ हीटवेव अलर्ट : चलेगी जोरदार लू , 43 डिग्री के पार पहुंच रहा तापमान

छत्तीसगढ़ मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के सभी जिलों में तेज लू चलेगी। आगामी दिनों में तापमान 2 से 3 डिग्री तक बढ़ सकता है। वहीं सरगुजा संभाग के कुछ जिलों में हल्की बूंदाबादी होने का आसार है।

author-image
Deeksha Nandini Mehra
New Update
Heatwave

छत्तीसगढ़ हीटवेव अलर्ट

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Chhattisgarh Heatwave Alert : छत्तीसगढ़ में नौतपा के तीसरे दिन मौसम विभाग ने हीटवेव का येलो अलर्ट जारी किया है। प्रदेश में दिन का तापमान 43 डिग्री के पार पहुंच रहा है। राजधानी रायपुर, बिलासपुर और दुर्ग संभाग के सभी जिलों में तेज लू चलेगी। वहीं सरगुजा संभाग के कुछ जिलों में हल्की बूंदाबादी होने का आसार है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले 3 दिन अधिकतम तापमान में विशेष बदलाव नही होगा लेकिन दूसरे सप्ताह में दिन के तापमान में 2 से 3 डिग्री तक बढ़ोत्तरी हो सकती है।

इन जिलों में हीट वेव का अलर्ट 

मौसम विभाग ने गौरेला पेंड्रा मरवाही, बिलासपुर, मुंगेली, कोरबा, जांजगीर, रायपुर, बलौदा बाजार, महासमुंद, दुर्ग, राजनंदगांव, मोहला मानपुर, अंबागढ़ चौकी, खैरागढ़ छुईखदान गंडई, बालोद, बेमेतरा और कबीरधाम जिले में हीट वेव चलेगी। 

ये खबर पढ़िए ...Bemetara Blast : लापता लोगों के परिवार को फैक्ट्री देगी 5 लाख, परिजन अड़े 55 लाख पर

रायपुर में 43 डिग्री के पार पहुंचा तापमान

रायपुर में रविवार को दिन का पारा 40.4 डिग्री से बढ़कर 43.7 डिग्री रिकॉर्ड किया। वहीं रात का पारा भी 31.2 डिग्री रहा जिसके कारण रात को भी लोग उमस से परेशान रहे। वहीं आज रायपुर में अधिकतम तापमान 40 डिग्री और रात का तापमान 31 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है।

ये खबर पढ़िए ...गृहमंत्री विजय शर्मा ने हाथ जोड़कर दीपक बैज से कहा - नक्सलियों को खत्म करने का दें सुझाव

अंबिकापुर- कोंडागांव में बारिश 

बीते 24 घंटे में कोडागांव में धूल भरी आंधी के साथ तेज बारिश हुई। इसके चलते कई स्थानों पर पेड़ गिर गए। हालांकि बारिश से लोगों को तेज गर्मी से कुछ राहत मिली है। बस्तर के कोंडागांव में सबसे ज्यादा 20 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई। वहीं अंबिकापुर में 10 मिमी पानी गिरा। इसके अलावा एक दो इलाकों में हल्की बूंदाबांदी हुई। ज्यादातर जगहों पर तेज गर्मी से अधिकतम तापमान बढ़ा लेकिन ये सामान्य से कम रहा। 

छत्तीसगढ़ हीटवेव अलर्ट | छत्तीसगढ़ मौसम | Chhattisgarh weather forecast

thesootr links

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

छत्तीसगढ़ मौसम Chhattisgarh weather forecast छत्तीसगढ़ हीटवेव अलर्ट Chhattisgarh heatwave alert