पहली बार जगदलपुर के लिए फ्लाइट, एक जून से शुरू होगी उड़ान

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर से जबलपुर के लिए फ्लाइट शुरू कर दी गई है। यह फ्लाइट बुधवार को चलेगी। 1 जून से प्रयागराज, जबलपुर उड़ान शुरू हो रही है। प्रयागराज और जबलपुर के लिए पहले भी रोज 30 से 40 यात्री उड़ान भरते थे, लेकिन ये फ्लाइट बंद कर दी...

Advertisment
author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
THESOOTR
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

RAIPUR. जल्द ही बिलासपुर से जगदलपुर फ्लाइट की शुरूआत होने जा रही है। अलायंस एयर ने समर शेड्यूल में बदलाव करते लिए जगदलपुर और बिलासपुर के बीच फ्लाइट चलाने की घोषणा कर दी है। 1 जून से फ्लाइट शुरू हो रही है। यह पहली बार है जब जगदलपुर रूट पर बिलासपुर से फ्लाइट चल रही है। इसके साथ ही प्रयागराज और जबलपुर की बंद फ्लाइट भी शुरू की जा रही है, जिससे यात्रियों को फायदा होने की उम्मीद है।

बिलासपुर से जबलपुर फ्लाइट बुधवार को 

बिलासपुर से प्रयागराज-जबलपुर के साथ जगदलपुर के लिए भी 1 जून से उड़ान शुरू होगी। एलायंस एयर ने समर रीशेड्यूल जारी कर दिया है। ढाई माह बाद लोग फिर से प्रयागराज-जबलपुर के लिए हवाई सफर कर सकेंगे। वहीं पहली बार बिलासपुर से जबलपुर के लिए भी फ्लाइट शुरू कर दी गई है, यह फ्लाइट बुधवार को चलेगी। 1 जून से प्रयागराज, जबलपुर उड़ान शुरू हो रही है। खास बात यह है कि प्रयागराज और जबलपुर के लिए पहले भी रोजाना 30 से 40 यात्री उड़ान भरते थे, लेकिन ये फ्लाइट बंद कर दी गई। अब नई उड़ानों के शुरू होने से यात्रियों की संख्या बढ़ने की उम्मीद जताई जा रही है। 

तीन हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच

बिलासपुर के साथ ही प्रयागराज, जबलपुर में हाईकोर्ट है। वहीं दिल्ली में सुप्रीम कोर्ट तक बिलासपुर के लोगों की पहुंच आसान हो सकेगी। बताया जा रहा है कि दिल्ली के कई एड्‌वोकेट बिलासपुर में हीयरिंग के लिए पहुंचते हैं, लेकिन उन्हें मुश्किल होती है। ऐसे में देश के 3 हाईकोर्ट के लिए एड्‌वोकेटस के लिए आवागमन के साधन सुलभ हो सकेंगे। दरअसल प्रयागराज हाईकोर्ट में भी बिलासपुर से फ्लाइट बंद होने पर एड्‌वोकेट विनित पांडेय द्वारा एक पीएलआई लगाई गई थी. जिस पर सुनवाई करते हुए जस्टिस अरूण अनशाली और जस्टिस विकास बुधवार ने अलायंस एयर को फटकार लगाई थी, जिसके बाद ही अलांयस एयर को फ्लाइट चालू का दबाव महसूस होने लगा था।

टूरिज्म को मिलेगा बढ़ावा 

बिलासपुर और रायपुर के बाद जगदलपुर के लिए टूरिज्म की संभावना काफी अधिक है। बिलासपुर से जगदलपुर के लिए फ्लाइट शुरू होने से इसे बढ़ावा मिलना तय है। वहीं जगदलपुर पहुंचने के लिए सीधे ट्रेन रूट नहीं है, वहीं सड़‌कों के द्वारा दूरी तय करना मुश्किल भरा साबित होता है, ऐसे में बिलासपुर-जगदलपुर के लिए फ्लाइट शुरू होना शहरवासियों के लिए काफी बेहतर साबित होगा। 

हफ्ते में 3 दिन 2-2 फ्लाइट

हाल ही में जारी समर शेड्यूल में अलायंस एयर ने हफ्ते में महज 1 फ्लाइट की सुविधा दी थी, जिसके बाद बिलासपुर में इसका विरोध भी होने लगा था। हवाई सुविधा संघर्ष समिति और अन्य संगठनों ने आवाज भी बुलंद की। अब अलायंस एयर ने मंगलवार, गुरुवार को 2-2 फ्लाइट की सुविधा दी है। इसके साथ ही शनिवार को 3 फ्लाइट बिलासपुर  पहुंच सकेंगी। बताया जा रहा है कि यह शेड्यूल 1 जून से 26 अक्टूबर के लिए लागू किया गया है।

अलायंस एयर बिलासपुर से जगदलपुर जगदलपुर के लिए फ्लाइट