जांजगीर जहरीली गैस हादसा : विष्णुदेव सरकार ने की मृतकों के परिजनों को 5 लाख रुपए का मुआवजा देने की घोषणा

जांजगीर-चांपा में कुएं में जहरीली गैस के रिसाव से 9 लोगों की मौत हो गई है। हादसे पर शोक जताते हुए सीएम विष्णुदेव साय ने मृतकों के परिजन को 5 लाख रुपए की आर्थिक सहायता दिए जाने की घोषणा की है।

Advertisment
author-image
Arun tiwari
एडिट
New Update
Chhattisgarh Janjgir Champa poisonous gas accident announcement financial assistance
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

RAIPUR. छत्तीसगढ़ के जांजगीर चांपा में कुएं में जहरीली गैस रिसाव से हुई 9 लोगों की मौत के मामले में विष्णुदेव सरकार ने आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। हादसे पर दुख जताते हुए मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपए आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।

हमारी सरकार हर संभव मदद के लिए तत्पर

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने अपने X हैंडल पर जानकारी देते हुए कहा कि जांजगीर के ग्राम किकिरदा में कुंए की जहरीली गैस की चपेट में आने से 5 लोगों की दु:खद मौत की सूचना मिली थी। इस घटना में मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपए की आर्थिक सहायता दिए जाने की घोषणा करता हूं। सीएम ने कहा कि कि हमारी सरकार पीड़ित परिजनों के हर संभव मदद के लिए तत्पर है। हादसे में मृतकों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं।

बुजुर्ग को बचाने में 9 की गई जान

हादसा बिर्रा थाना क्षेत्र के किकिरदा में हुआ। यहां कुएं में जहरीली गैस के रिसाव से पिता-दो पुत्रों सहित 9 की मौत हुई है। हादसा सुबह करीब 7.30 बजे एक व्यक्ति को बचाने के चक्कर में हुआ है। यह कुआं लंबे समय से ढके होने के कारण कुएं में बनी जहरीला गैस की वजह हादसा हुआ। इससे पहले पांच लोगों की मौत की जानकारी थी, जो बाद में बढ़कर 9 हो गई। 

ये खबर भी पढ़ें... गाय को राष्ट्रीय पशु का दर्जा दो... छत्तीसगढ़ में अड़े मुस्लिम समाज के लोग

SDRF ने कुएं में उतरकर निकाले शव

घटना की जानकारी मिलने के बाद बिर्रा पुलिस और तहसीलदार अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। इसके बाद SDRF की टीम ने कुएं में उतरकर शवों को निकालना शुरू किया। कुएं से निकालने के बाद सभी शवों को अस्पताल ले जाया गया है।

कैसे हुआ हादसा

बताया जा रहा है कि यह पुराना कुआं है। जिसे काफी समय से उपयोग में नहीं लाया जा रहा था। गांव के ही लोगों ने पुरानी लकड़ियों का छप्पर बनाकर कुएं को ढंक दिया था। बीते कुछ दिनों से क्षेत्र में बारिश और तेज हवा चलने के कारण कुएं के ऊपर बना लकड़ी का छप्पर कुएं के अंदर गिर गया था। जिसे निकालने गांव का एक आदमी कुएं के अंदर गया, जो काफी देर तक वापस नहीं आया। इसके बाद एक-एक कर 4 लोग और कुएं में उतरे और वापस बाहर नहीं आ सके। काफी दिनों से बंद रहने के कारण कुएं में जहरीली गैस निकलने लगी है, जिसकी चपेट में आने से 5 लोगों की मौत हो गई।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

रायपुर न्यूज कुएं में जहरीली गैस का रिसाव Janjgir Champa poisonous gas accident आर्थिक सहायता की घोषणा जांजगीर-चांपा कुआं हादसा सीएम विष्णुदेव साय