गाय को राष्ट्रीय पशु का दर्जा दो... छत्तीसगढ़ में अड़े मुस्लिम समाज के लोग

छत्तीसगढ़ के मुस्लिम समाज ने गाय को राष्ट्रीय पशु ( National Animal ) बनाने समेत 6 मांग की हैं। जिसमें बीफ एक्सपोर्ट कंपनियों को बैन करने की मांग भी शामिल है।

Advertisment
author-image
Deeksha Nandini Mehra
New Update
गाय को राष्ट्रीय पशु बनाने की मांग
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Demand to make Cow National Animal : छत्तीसगढ़ में मुस्लिम समाज ने गाय को राष्ट्रीय पशु का दर्जा देने की मांग की है। इसके आलावा मुस्लिम समाज के लोगों ने गाय की तस्करी के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। इस पर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की प्रतिक्रिया भी सामने आई है। उन्होंने कहा कि गाय को सनातनी हिन्दू माता का दर्जा देते हैं।  

जशपुर रवाना होने से पहले की मीडिया से चर्चा 

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय आज जशपुर दौरे पर हैं। सीएम से जशपुर में शाला प्रवेश उत्सव में शामिल होने के लिए रवाना हुए हैं। इस दौरान उन्होंने मीडिया से चर्चा की। उन्होंने मुस्लिम समाज की मांग पर बयान देते हुए कहा कि हम सनातनी लोग हैं और सनातनी हिन्दू गाय को माता मानते हैं। उसकी पूजा करते हैं। 

मुस्लिम महासभा में उठी मांग 

दरअसल, रायपुर में गुरुवार को मुस्लिम समाज की महासभा का आयोजन किया गया था। इस दौरान प्रदेश के लगभग हर जिले से मुस्लिम समाज के प्रमुख इस सभा में शामिल हुए थे। इस दौरान पशु तस्करी और परिवहन बंद करने के साथ गाय को देश का राष्ट्रीय पशु घोषित करने समेत कई मांग की गई। 

ये हैं मुस्लिम समाज की मांगें 

  • देश के प्रधानमंत्री "गाय" को देश का राष्ट्रीय पशु घोषित करे। 
  • जितनी भी बीफ एक्सपोर्ट कंपनियां है उन्हें तत्काल बैन करे। 
  • पशु परिवहन और तस्करी बंद हो। 
  • आरंग हत्याकांड में हत्या की धारा लगाई जाए, इस हत्याकांड की न्यायिक जांच या सीबीआई जांच हो, बचे आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी हो। 
  • अवैध उगाही गैंग, गो रक्षक की आड़ में उगाही, मारपीट और हत्या कर रहे हैं, उनपर शासन नकेल डाले। 
  • आरंग हत्याकांड को आत्महत्या का रूप दिया जा रहा है। जिसका अब मुस्लिम समाज पूरे प्रदेश स्तर पर विरोध करेगा। 

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

chhattisgarh news in hindi National Animal गाय को राष्ट्रीय पशु बनाने की मांग सीएम विष्णुदेव साय chhattisgarh samachar CM Vishnu Deo Sai