CG Cyber Crime : छत्तीसगढ़ की महिला से 29 लाख रुपए से ज्यादा की ठगी, आरोपी गुजरात से हुआ गिरफ्तार

CG Cyber Crime News : रायपुर की एक महिला से गूगल में रिव्यू से पैसे कमाने के बहाने लाखों रुपए ठग लिए। ठगी की इस घटना में पीड़िता ने 29 लाख 50 हजार रुपए गंवा दिए।

Advertisment
author-image
Kanak Durga Jha
एडिट
New Update
Chhattisgarh woman duped more than Rs 29 lakh
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

CG Cyber Crime News: छत्तीसगढ़ की राजधानी से गजब की ठगी का मामला सामने आया है। रायपुर की एक महिला से गूगल में रिव्यू से पैसे कमाने के बहाने लाखों रुपए लूट लिए। ठगी की इस घटना में पीड़िता ने 29 लाख 50 हजार रुपए गंवा दिए। बताया जा रहा है कि ठग ने गूगल में रिव्यू करके पार्ट टाइम जॉब के बहाने पैसे देने की बात की। जब महिला जाल में फंस गई तो उसे इन्वेस्टमेंट के नाम पर टास्क दिया।



ज्यादा पैसे कमाने के लालच में गंवा दिए लाखों रुपए

मिली जानकारी के अनुसार, रायपुर निवासी श्वेता मेहरा के पास गूगल रिव्यू करके पार्ट टाइम जॉब का ऑनलाइन ऑफर आया। शुरुआत में उसने कुछ गूगल रिव्यू किया तो उनके खाते में कुछ रकम आई। यह पैसे ठग ने महिला को जाल में फंसाने के लिए दिए थे। जब पैसा आना शुरू हुआ तो महिला को ठग पर भरोसा हो गया। महिला को यह काम आसान लगता था। इसके बाद ठग ने उसे कई और टास्क दिए। इस दौरान महिला ने टास्क पूरा किया। 



ऐसे की ठगी

कुछ समय बाद जब ठग को एहसास हुआ की महिला उसपर भरोसा हो गया है तो उसने महिला को इन्वेस्टमेंट के जाल में फंसाया। ठग ने महिला को भरोसा दिलाया कि पैसे आपके अकाउंट में भेज दिए जाएंगे। इसके बाद महिला ने अलग-अलग किस्तों में ठग को करीब साढे 29 लाख रुपए इन्वेस्ट करने के नाम से ट्रांसफर कर दिए। कुछ महीनों बाद महिला को जब पैसे वापस नहीं मिले तो उसे ठगी का एहसास हुआ। जिसके बाद पीड़िता ने विधानसभा थाने में एफआईआर दर्ज कराई।



गुजरात से गिरफ्तार हुआ आरोपी

थाने में मामला दर्ज होते ही पुलिस ने अपनी पड़ताल शुरू कर दी। जांच में पुलिस ने करीब 500 खाते होल्ड किए। तकनीकी जानकारी से पता चला कि इस मामले में धोखाधड़ी करने वालों में से एक गुजरात के सूरत का रहने वाला नरेंद्र हिम्मत भाई कुंडलिया है। पुलिस ने आरोपी की लोकेशन ट्रेस कर उसे गिरफ्तार कर रायपुर ले आई। पुलिस ने आरोपी के 74 लाख रुपए कीमत के मकान को सील कर दिया है, जिसे आरोपी ने कुछ दिन पहले ही खरीदा था।

पहले भी हो चुका ऐसा मामला

बता दें कि, इस तरह का मामला पहले भी सामने आ चुका है। जिसमें मास्टरमाइंड ठग को राजस्थान से गिरफ्तार किया गया था। मामले में इन्वेस्टमेंट के नाम पर ठग ने पीड़ित युवक से लाखों रुपए वसूले थे। इतना ही नहीं आरोपी के खिलाफ अलग-अलग राज्य के थाने में भी इसी तरह की ठगी का मामला दर्ज था। पीड़ित द्वारा भिलाई थाने में शिकायत दर्ज करने के बाद आरोपी को गिरफ्तार किया गया।

The Sootr Links

छत्तीसगढ़ की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मध्य प्रदेश की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

देश दुनिया की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

रोचक वेब स्टोरीज देखने के लिए यहां क्लिक करें

cyber crime Chhattisgarh Cyber ​​crime Cyber ​​crime साइबर ठग Raipur Cyber Crime news CG Cyber Crime news Cyber ​​crime news CG Cyber Crime महिला से 29 लाख रुपए से ज्यादा की ठगी chhattisgarh cyber crime news chhattisgarh cyber crime ठगी