निकाय चुनाव जीतने सीएम ने खेला बड़ा दांव, अब 500 रुपए में मिलेगा सिलेंडर

छत्तीसगढ़ बीजेपी कार्यसमिति की बैठक में सीएम ने ऐलान किया कि आने वाले समय में जनता को 500 रुपए में सिलेंडर मिलेगा। जाहिर है ये सस्ता सिलेंडर बीजेपी सरकार को बहुत महंगा पड़ने वाला है, लेकिन सीएम ने चुनाव जीतने के लिए ब्रह्मास्त्र जरूर चला दिया है...

Advertisment
author-image
Arun tiwari
New Update
thesootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

RAIPUR. जीत के घोड़े पर सवार बीजेपी अब नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव जीतना चाहती है। यह चुनाव ही सरकार का लिटमस टेस्ट माने जाएंगे। लोगों को ये सरकार कितनी पंसद आई है, इन चुनावों के नतीजे बताएंगे। यही कारण है कि सीएम विष्णुदेव साय ने इन चुनावों को जीतने के लिए बड़ा दांव खेल दिया है। बीजेपी कार्यसमिति की बैठक में सीएम ने ऐलान किया कि आने वाले समय में जनता को 500 रुपए में सिलेंडर मिलेगा। जाहिर है ये सस्ता सिलेंडर बीजेपी सरकार को बहुत महंगा पड़ने वाला है, लेकिन सीएम ने चुनाव जीतने के लिए ब्रह्मास्त्र जरुर चला दिया है। फ्रीबीज देकर विधानसभा चुनाव जीतने वाली बीजेपी को यह दांव बड़ा अच्छा लगने लगा है। सीएम ने कार्यकर्ताओं से कहा कि यह बात घर घर तक पहुंचाएं कि सरकार उनके लिए क्या-क्या कर रही है। 

कार्यकर्ताओं की सुनेंगे प्रभारी मंत्री

कार्यकर्ताओं को इन चुनावों में झोंकने के लिए सीएम विष्णुदेव साय ने उनकी पीठ थपथपाने के साथ उनकी फरमाइशें पूरी करने का भी मैकेनिज्म तैयार कर दिया। सीएम ने कहा कि प्रभारी मंत्री जब जिलों के दौरे पर जाएंगे तो कार्यकर्ताओं से भी मिलेंगे। जाहिर है कार्यकर्ता सरकार या मंत्रियों के रवैये से नाराज न हों इस बात का खास ख्याल रखा जा रहा है। मंत्रियों को भी ताकीद किया गया कि वे कार्यकर्ताओं की बातों को तवज्जो दें। सीएम ने कहा कि संगठन मजबूत होगा, कार्यकर्ता मजबूत होंगे तभी सरकार चल पाएगी। सीएम ने कार्यकर्ताओं से कहा कि वे सरकार चलाने में उनका मार्गदर्शन करें। 

ये खबर भी पढ़ें...

छत्तीसगढ़ के पहले कैंसर संस्थान के लिए डॉक्टर्स, स्टाफ की भर्ती जल्द होगी , जनवरी से शुरू करने का प्लान

सीएम बोले- सरकार बनेगी इसका भरोसा नहीं था

कार्यसमिति की बैठक में सीएम ने एक और दिल की बात बताई। सीएम ने कहा कि विधानसभा चुनाव के पहले ये विश्वास ही नहीं था कि बीजेपी सरकार बना लेगी। लेकिन संगठन के बड़े नेताओं ने यहां जमीनी स्तर पर काम किया और ये भरोसा दिलाया कि सरकार बदल जाएगी। रही सही कसर पीएम के जुलाई दौरे ने पूरी कर दी। फिर लगने लगा कि बीजेपी सरकार बना सकती है। फिर मोदी की गारंटी वाला घोषणा पत्र आया। इस मेनीफेस्टो पर लोगों ने भरोसा दिखाया और मोदी की गारंटी पर मुहर लगा दी। यही कारण रहा कि सरकार बनते ही मोदी की गारंटी पूरी की गईं। सीएम ने कहा कि भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम किया जा रहा है। आबकारी के सारे लूप होल्स बंद किए हैं ताकि फिर 2 हजार करोड़ का भ्रष्टाचार न हो सके। 

खट्टर की जुबान फिसली, लता को बताया मंत्री

छत्तीसगढ़ बीजेपी प्रदेश कार्य समिति की बैठक में केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर ने लता उसेंडी को मंत्री बताया। हालांकि बाद में भूल सुधार की, लेकिन उन्होंने यह जरूर कहा कि अभी मंत्री बनी नहीं है। इसके बाद हॉल में तालियां बजने लगीं। मुस्कुराकर खट्टर बोले, मंत्री बनाने की बात से उत्साह आया होगा चलिए अच्छी बात है। रायपुर के दीनदयाल ऑडिटोरियम में बुधवार को चल रही इस बैठक में प्रदेशभर से 1500 से ज्यादा नेता शामिल हुए। मीटिंग में नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव को लेकर रणनीति बनाई गई। इसके साथ ही लोकसभा और विधानसभा क्षेत्रों में कामकाज का रिव्यू भी किया गया। इसकी रिपोर्ट दिल्ली में केंद्रीय संगठन को भेजी जाएगी।

सीएम विष्णुदेव साय 500 रुपए में सिलेंडर निकाय चुनाव