छत्तीसगढ़ के गृह मंत्री के खिलाफ Congress ने EC में की शिकायत

छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने आरोप लगाया कि पूरे भारत में आदर्श आचार संहिता लागू है। गृह मंत्री विजय शर्मा के ने होली मिलन समारोह के दौरान अपने विधानसभा क्षेत्र कवर्धा के नागरिकों से खुलेआम ज्ञापन लिए जो कि आदर्श आचार संहिता का  उल्लंघन है।

author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
THESOOTR

गृह मंत्री के खिलाफ Congress ने की शिकायत।

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

अरुण तिवारी, RAIPUR. बीजेपी की रणनीति का जवाब देते हुए कांग्रेस ( Congress ) भी अब बीजेपी के बड़े नेताओं पर टारगेट कर रही है। कांग्रेस के निशाने पर सीएम और डिप्टी सीएम हैं। कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के उप मुख्यमंत्री और गृह मंत्री विजय शर्मा की शिकायत चुनाव आयोग ( EC ) से की है। विजय शर्मा पर आचार संहिता उल्लंघन का आरोप लगाया गया है।

कांग्रेस के विधि विभाग ने किया विरोध

कांग्रेस का कहना है कि विजय शर्मा ने होली मिलन समारोह के जरिए लोगों के ज्ञापन लिए हैं। शिकायत कांग्रेस विधि विभाग ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से की। कांग्रेस ने अपने ज्ञापन में कहा है कि वर्तमान समय में पूरे भारत में आदर्श आचार संहिता लागू है ऐसी स्थिति में छत्तीसगढ़ राज्य के गृह मंत्री विजय शर्मा के द्वारा होली मिलन समारोह के दौरान अपने विधानसभा क्षेत्र कवर्धा (राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र) के नागरिकों से खुलेआम ज्ञापन लेना आदर्श आचार संहिता का घोर उल्लंघन है। जिसका विरोध छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी विधि विभाग करती है।

आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन

देखा जा रहा है कि छत्तीसगढ़ शासन में आने वाले पुलिस विभाग, वन विभाग, खाद्य विभाग, आबकारी विभाग सहित अधिकांश विभागों से संबंधित वरिष्ठ और कनिष्ठ अधिकारियों जो कि छत्तीसगढ़ शासन के मंत्रियों के बंगलों में तैनात है। प्रतिदिन मंत्रियों के बंगलों में आवाजाही की जा रही है जो कि आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है। इस प्रकार जो भी विभागीय अधिकारी/कर्मचारी जो कि मंत्रीयों के बंगलों में आना जाना कर रहे हैं उन अधिकारियों/कर्मचारियों को चुनाव कार्यों से दूर करने की आवश्यकता है ताकि निष्पक्ष चुनाव छत्तीसगढ़ राज्य में हो सके। अतः निवेदन है कि उपरोक्त विषयों पर तत्काल रोक लगाते हुए समुचित कार्यवाही करने की कृपा की जाये।

CONGRESS गृह मंत्री EC उप मुख्यमंत्री