भड़के दीपक बैज ने कहा- BJP सरकार ने फर्जी एनकाउंटर के साथ करवाए फर्जी सरेंडर

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज ने डिप्टी सीएम विजय शर्मा के बयान पर पलटवार किया है, जिसमें उन्होंने दीपक बैज से नक्सलियों को खत्म करने और बस्तर में शांति बनाए रखने के लिए सुझाव मांगा था...

Advertisment
author-image
Deeksha Nandini Mehra
New Update
Deepak Baij

Deepak Baij accuses Chhattisgarh BJP government

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Deepak Baij accuses Chhattisgarh BJP Government : बस्तर में शांति चाहती है कांग्रेस, लेकिन निर्दोष आदिवासियों पर अत्याचार मंजूर नहीं। कांग्रेस शासनकाल के पिछले 5 सालों में बस्तर में शांति थी, लेकिन 5 महीने की BJP सरकार ने फर्जी एनकाउंटर  ( fake encounter ) के साथ फर्जी सरेंडर ( fake surrender ) करवाएं हैं।  ये बात छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज ( Deepak Baij ) ने गृहमंत्री और डिप्टी सीएम विजय शर्मा ( Vijay Sharma ) के बयान पर पलटवार करते हुए कही। 

पीसीसी चीफ दीपक बैज ने सोमवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि पीडिया एनकाउंटर ( Pedia Encounter ) पर सवाल हमने नहीं उठाया हमारे प्रदेश के आदिवासी भाइयों- बहनों ने उठाया है। पिछले पांच साल से बस्तर में शांति थी।  न कोई फर्जी एनकाउंटर किया गया और न ही कोई फर्जी सरेंडर हुआ। बीजेपी की 15 साल की सरकार में फर्जी एनकाउंटर फर्जी सरेंडर गरीबों को नक्सली बताकर जेल भेजने का काम किया। 

ये खबर पढ़िए.. गृहमंत्री विजय शर्मा ने हाथ जोड़कर दीपक बैज से कहा - नक्सलियों को खत्म करने का दें सुझाव

कांग्रेस नहीं करेगी समझौता 

पीसीसी चीफ दीपक बैज ने कहा कि हम भी चाहते है कि बस्तर समेत पूरे छत्तीसगढ़ में शांति होना चाहिए, लेकिन शांति लाने के लिए क्या आप निर्दोष आदिवासियों को तो गोली मारेंगे, बहनों के साथ अत्याचार करेंगे। इसके लिए कांग्रेस कभी समझौता और इसका समर्थन नहीं कर सकती। 

दीपक बैज ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस  

दरअसल, दीपक बैज ने बीते दिन शनिवार को पीडिया मुठभेड़ को सीएम विष्णुदेव साय समेत गृहमंत्री विजय शर्मा को घेर था। उन्होंने इस मुठभेड़ को फर्जी बताकर साथ ही निर्दोष आदिवासियों की हत्या का आरोप लगाया। कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने पत्रकार वार्ता में सिर्फ मल्लेपल्ली निवासी बुद्धू ओयाम और पालनार निवासी कल्लू पूनेम को ही नक्सली माना था। बाकी मारे गए 10 को निर्दोष बताया। इसके साथ ही उन्होंने कहा पुलिस के डर से आदिवासी जान बचाकर भागे। कुछ लोग डर के मारे पेड़ पर चढ़ गए। मगर पुलिस ने पेड़ पर चढ़े उन आदिवासियों को गोली मारकर नीचे गिरा दिया। बीजापुर का पीडिया एनकाउंटर फर्जी है।

ये खबर पढ़िए.. छत्तीसगढ़ हीटवेव अलर्ट : चलेगी जोरदार लू , 43 डिग्री के पार पहुंच रहा तापमान

गृहमंत्री विजय शर्मा ने दिया था ये बयान 

पीसीसी चीफ के आरोपों पर गृहमंत्री और डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने कहा कि दीपक बैज कहते हैं वो बस्तर को अधिक जानते हैं। मुख्यमंत्री नहीं समझते हैं बस्तर को, गृहमंत्री नहीं समझते हैं। 15 साल में नहीं समझे तो 5 महीने में क्या समझेंगे। गृहमंत्री ने कहा कि, मैं बस्तर की शांति के लिए हाथ जोड़कर उनसे आग्रह करता हूं, आप आगे आएं और बताएं क्या करना है?

thesootr links

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

vijay sharma दीपक बैज पीडिया एन्काउंटर Deepak Baij डिप्टी सीएम विजय शर्मा Pedia Encounter