छत्तीसगढ़ की सबसे हॉट सीट पर योगी और प्रियंका की सीधी टक्कर, दस का दम दिखाने आएंगे मोदी,शाह,नड्डा और खड़गे

छत्तीसगढ़ की 11 लोकसभा सीटों में सबसे हॉट सीट राजनांदगांव है। इस सीट पर कांग्रेस की तरफ से पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपनी नाक की लड़ाई लड़ रहे हैं, तो बीजेपी की तरफ से सिटिंग एमपी संतोष पांडे उम्मीदवार हैं।

author-image
Pratibha ranaa
New Update
ल
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

RAIPUR, अरुण तिवारी. बस्तर के चुनाव के बाद अब छत्तीसगढ़ में नेताओं के दस का दम दिखाने की बारी है। छत्तीसगढ़ में दस सीटों पर चुनाव ( Lok Sabha elections ) होना बाकी है। अगले चार दिनों में देश के सारे दिग्गज नेता छत्तीसगढ़ की जमीन की खाक छानते हुए नजर आने वाले हैं। इनमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ( Priyanka Gandhi ), उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ( Chief Minister Yogi Adityanath ) और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे जैसे देश के आला नेता शामिल हैं। अगले चार दिन में इन नेताओं की छत्तीसगढ़ में दस सभाएं होने वाली हैं। छत्तीसगढ़ की सबसे हॉट सीट पर एक ही दिन में देश के दो हॉट स्टार के बीच सीधी टक्कर है। 

राजनांदगांव में योगी_प्रियंका आमने_सामने 

छत्तीसगढ़ की 11 लोकसभा सीटों में सबसे हॉट सीट राजनांदगांव है। इस सीट पर कांग्रेस की तरफ से पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपनी नाक की लड़ाई लड़ रहे हैं, तो बीजेपी की तरफ से सिटिंग एमपी संतोष पांडे उम्मीदवार हैं। भूपेश बघेल की नाक बचाने प्रियंका गांधी और संतोष पांडे की साख बचाने योगी आदित्यनाथ ने मोर्चा संभाला है। 21 अप्रैल को ही दोनों दिग्गज नेता राजनांदगांव में अपना दम दिखाएंगे। इस दिन भूपेश बघेल के प्रचार के लिए प्रियंका राजनांदगांव आ रही हैं तो बीजेपी की तरफ से योगी मैदान में उतरे हैं। प्रियंका राजनांदगांव के बाद डोंगरगांव और बालोद में भी सभा करेंगी। वहीं योगी बेमेतरा और कोरबा में सभाएं लेंगे।

ये खबर भी पढ़िए...मध्य प्रदेश की स्कूली किताबों में बदलाव: छात्र पढ़ेंगे भगवान परशुराम, सावित्रीबाई फुले और ज्योतिबा फुले की जीवनी

मोदी का महसमुंद में सक्ति प्रदर्शन 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बस्तर के बाद एक बार फिर छत्तीसगढ़ का रुख करने जा रहे हैं। वे दो दिन लगातार 23 और 24 अप्रैल को छत्तीसगढ़ आने वाले हैं। पहले दिन मोदी महासमुंद और धमतरी में सभाएं करेंगे, वहीं सक्ति में भी उनकी सभा होगी। तो दूसरे दिन उनकी सभा सरगुजा में होगी। वहीं 22 अप्रैल को कांकेर में अमित शाह की सभा होगी। जेपी नड्डा भी अब छत्तीसगढ़ के मैदान में उतर रहे हैं। 22 अप्रैल को नड्डा तीन सभाएं करेंगे। पहली सभा उनकी बिलासपुर के लोरमी में होगी, दूसरी सभा दुर्ग लोकसभा सीट के शहर भिलाई में तो तीसरी सभा रायपुर  के चंद्रखुरी में होने वाली है। वहीं मल्लिकार्जुन खड़गे की सभाओं का कार्यक्रम में भी जल्द ही सामने आने वाला है।

प्रियंका गांधी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ