EOW का काम अब ED जैसा, टिबरेवाल और दम्मानी को EOW ने किया अरेस्ट

छत्तीसगढ़ में सट्टा एप का आरेपी टिबरेवाल कोलकाता का है इसका कनेक्शन दुबई है। जांच एजेंसी के मुताबिक हरिशंकर का दुबई आना जाना लगा रहता है। ACB-EOW को हरिशंकर टिबरेवाल, सुनील दम्मानी, चंद्र भूषण वर्मा, सतीश चंद्राकर की 30 अप्रैल तक की रिमांड मिली है।

author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
THESOOTR
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Liquor scam / mahadev satta App

शिव शंकर सारथी, RAIPUR. महादेव सट्टा एप्प मामले में बड़ी खबर आई है। महादेव सट्टा एप के दो आरोपी हरिशंकर टिबरेवाल और सुनील दम्मानी को EOW ने रायपुर सेन्ट्रल जेल ही अरेस्ट कर लिया है। 

ACB-EOW को 30 अप्रैल तक की रिमांड मिली 

दोनों आरोपी फिलहाल प्रवर्तन निदेशालय के आरोपी थे। बचाव पक्ष के वकील तुषार गिरी ने 'द सूत्र' से कहा कि EOW की यह गिरप्तारी ही अवैध है। हरीशंकर टिबरेवाल को हवाला ऑपरेटर बताया जा रहा है। हरिशंकर मूलतः कोलकाता का है, लेकिन उसका कनेक्शन दुबई है। जांच एजेंसी के मुताबिक हरिशंकर का दुबई आना जाना लगा रहता है। हरिशंकर टिबरेवाल, सुनील दम्मानी, चंद्र भूषण वर्मा, सतीश चंद्राकर की 30 अप्रैल तक EOW को रिमांड मिली है।

अरुणपति त्रिपाठी को 9 मई तक के लिए जेल भेजा 

Liquor scam के अनवर ढेबर को रायपुर सेन्ट्रल जेल के बजाय किसी और जेल में निरुद्ध किया जाए के आवेदन पर भी निधि शर्मा तिवारी, जिला एवं सत्र न्यायाधीश की अदालत ने 2 मई की तारीख दी है, संभव है कि इस दिन जेल ट्रांसफर के बारे में फैसला आ जाए। इसी अदालत ने अरुणपति त्रिपाठी को 9 मई तक न्यायिक अभिरक्षा में रायपुर सेन्ट्रल जेल भेजा है। गौरतलब है कि अनवर ढेबर, अरविन्द सिंह को जब न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया तब, EOW को अरुणपति त्रिपाठी की रिमांड मिली थी। आज के फैसले के मुताबिक, अरुणपति त्रिपाठी 9 मई तक न्यायिक अभिरक्षा में होंगे। Liquor scam के आरोपी त्रिलोक सिंह ढिल्लन को 2 मई तक के लिए EOW को दिया गया है। 

उच्च न्यायालय से ली दम्मानी की जमानत

अब ED की गिरप्तारी के बाद जेल में बंद आरोपी चंद्र भूषण वर्मा निलंबित ASI, छत्तीसगढ़ पुलिस, सतीश चंद्राकर, सुनील दम्मानी, हरिशंकर टिबरेवाल से EOW पूछताछ कर सकेगी। ED के आरोपियों को अपने कब्जे में लेने के लिए EOW ने शासकीय नियमों का पालन किया है। प्रोडक्शन वारंट, फिर गिरप्तारी और फिर रिमांड इन तीन चरणों को EOW ने पूरा किया है, जबकि 'द सूत्र' के सवालों का जवाब देते हुए बचाव पक्ष के वकील तुषार गिरी निवासी दिल्ली ने कहा कि इसी मामले में हम अनिल दम्मानी की जमानत छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय से ले चुके हैं। इसी मामले में बंद सुनील दम्मानी और हरिशंकर टिबरे वाल को EOW ने हिरासत में लिया है। अवैध हिरासत शब्द तुषार की दलील का हिस्सा है।

महादेव सट्टा एप EOW