छत्तीसगढ़ में रावण का पुतला जलाने पर हो गई एफआईआर दर्ज , जानें वजह

हर साल की तरह इस साल भी नगर पंचायत भखारा के रामलीला मैदान में रावण दहन का कार्यक्रम आयोजित किया जानाा था। किसी अज्ञात व्यक्ति ने देर रावण के पुतले में आग लगा दी।

Advertisment
author-image
Marut raj
New Update
FIR lodged for burning effigy of Ravana the sootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

रायपुर. छत्तीसगढ़ में रावण का पुतला दहन करने को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। दशहरे पर रावण का पुतला दहन किया जाता है। इस बार छत्तीसगढ़ में रावण का पुतला दहन किए जाने पर एफआईआर दर्ज की गई है। रावण का पुतला दहन किए जाने पर आखिर केस क्यों दर्ज किया गया है, आइए आपको बताते हैं विस्तार से।

धमतरी के भखारा मैदान में पुतला दहन किया जाता है। इस बार भी यहां रावण का 40 फीट का पुतला तैयार किया गया था। इसका दहन शनिवार यानी 12 अक्टूबर को होना था।

इससे पहले ही शुक्रवार की रात असमाजिक तत्वों ने इसे आग के हवाले कर दिया। देर रात अचानक से रावण के पुतले को आग लगाए जाने से इसकी चपेट में सरकारी वाहन भी आ गया। इसकी शिकायत आयोजन समिति की ओर से पुलिस थाने में की गई है।

ये खबर भी पढ़ें... छत्तीसगढ़ में विधायकों का भत्ता हुआ डबल

फिर से बनाया जा रहा रावण का पुतला

जानकारी के अनुसार फिर से रावण का पुतला बनाया जा रहा है। नगरवासियों की ओर से भखारा थाने में दिए गए आवेदन में बताया गया है कि हर साल की तरह इस साल भी नगर पंचायत भखारा के रामलीला मैदान में रावण दहन का कार्यक्रम आयोजित किया जानाा था।

इसके लिए लगभग 40 फीट का पुतला बनाया गया था। नगर पंचायत के शासकीय वाहन लिफ्टर क्रेन का उपयोग भी रावण पुतला बनाने में किया जा रहा था। किसी अज्ञात व्यक्ति ने शुक्रवार की देर रावण के पुतले में आग लगा दी। इससे सरकारी वाहन यानी नगर पंचायत की क्रेन लिफ्टर भी जल गई।

दुर्गा विसर्जन के दौरान फैला करंट

धमतरी जिले से ही एक और बड़ी खबर सामने आई है। दुर्गा विसर्जन के दौरान यहां बड़ा हादसा हो गया है। यह दुर्घटना कंवर गांव की बताई जा रही है।

यहां दुर्गा विसर्जन के दौरान करंट फैल गया। करंट की चपेट में आने से 15 से अधिक लोग घायल हो गए हैं। इनमें से 3 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। फिलहाल इन सभी घायलों का इलाज किया जा रहा है।

छत्तीसगढ़ की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मध्य प्रदेश की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

देश दुनिया की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

रोचक वेब स्टोरीज देखने के लिए यहां क्लिक करें

CG News धमतरी न्यूज cg news update cg news hindi cg news today रावण का पुतला रावण पुतला दहन छत्तीसगढ़