सियासी गलियारे में शोक की लहर... नहीं रहीं इस दिग्गज नेता की पत्नी

Tamradhwaj Sahu's wife passes away : छत्तीसगढ़ के सियासी गलियारे में मातम पसरा हुआ है। कांग्रेस के दिग्गज नेता ताम्रध्वज साहू की पत्नी का निधन हो गया है।

Advertisment
author-image
Kanak Durga Jha
New Update
Former Home Minister Tamradhwaj Sahu's wife passes away
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Tamradhwaj Sahu's wife passes away : छत्तीसगढ़ के सियासी गलियारे में मातम पसरा हुआ है। कांग्रेस के दिग्गज नेता ताम्रध्वज साहू की पत्नी का निधन हो गया है। निधन से कांग्रेस पार्टी में मातम का माहौल है। ताम्रध्वज साहू की पत्नी के गुजरने से कई दिग्गज नेता सोशल मीडिया में पोस्ट कर शोक व्यक्त कर रहे हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक, पूर्व गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू की पत्नी की तबियत कुछ महीनों से खराब थी। जिस वजह से उन्हें निजी अस्पताल में भर्ती रखा गया था। इस दौरान इलाज के समय उनकी मृत्यु हो गई। पूर्व गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू की पत्नी कमला देवी साहू 72 साल की थी। कमला देवी साहू को रायपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती रखा गया था।


दुर्ग में होगा अंतिम संस्कार

कमला देवी साहू के निधन के बाद उनके पार्थिव शरीर को दुर्ग जिला ले जाया गया। बता दें कि उनका अंतिम संस्कार दोपहर 2:00 बजे किया जाएगा। कांग्रेस नेत्री शशि महिलांग में ट्वीट कर शोक जताया और लिखा, अभी मिली जानकारी के अनुसार हमारे प्रदेश के पूर्व गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू की धर्मपत्नी श्रीमती कमला देवी साहू जी का निधन की खबरे आरही है जिसको सून मन बहुत ज्यादा दुःखी हों उठा है। भगवान उनकी आत्मा कों शांति प्रदान करें।

कौन है ताम्रध्वज साहू 

ताम्रध्वज साहू छत्तीसगढ़ कांग्रेस के दिग्गज नेता हैं। ताम्रध्वज 2018 से 2023 तक कांग्रेस की सरकार में छत्तीसगढ़ के गृह मंत्री थे। वे भारत की सोलहवीं लोकसभा में सांसद थे। 2014 के चुनावों में इन्होंने छत्तीसगढ की दुर्ग सीट से भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की ओर से भाग लिया। बता दें कि 2024 के लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस पार्टी ने ताम्रध्वज साहू को महासमुंद लोकसभा सीट से टिकट दिया था। 

लोकसभा चुनाव हार गए थे ताम्रध्वज साहू

लोकसभा चुनाव के दौरान ताम्रध्वज साहू को महासमुंद लोकसभा सीट से भाजपा की रूपकुमारी चौधरी ने टक्कर दिया था। चुनाव में ताम्रध्वज महासमुंद लोकसभा सीट से भारी बहुमत से हार गए थे। बात दें कि इस सीट पर कांग्रेस ने पैराशूट उम्मीदवार उतारा था। ताम्रध्वज दुर्ग से आते है लेकिन, पार्टी ने उन्हें दुर्ग से टिकट न देकर महासमुंद लोकसभा सीट से टिकट दिया था।

The Sootr Links

छत्तीसगढ़ की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मध्य प्रदेश की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

देश दुनिया की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

रोचक वेब स्टोरीज देखने के लिए यहां क्लिक करें

Chhattisgarh Congress CG Congress Tamradhwaj Sahu's wife passes away कांग्रेस के दिग्गज नेता ताम्रध्वज साहू ताम्रध्वज साहू की पत्नी का निधन पूर्व गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू की पत्नी का निधन