बिना काम किए सरकारी कर्मचारियों को मिलेगी 5 महीने की सैलरी, जानिए कैसे

छत्तीसगढ़ के सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। सरकार कर्मचारियों को बिना काम के ही 150 से अधिक दिनों की सैलरी देगी। इसे लेकर मंत्रालय ने आदेश जारी किया है।

Advertisment
author-image
Kanak Durga Jha
New Update
government emplyees take salary without duty
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

छत्तीसगढ़ के सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। सरकार कर्मचारियों को बिना काम के ही 150 से अधिक दिनों की सैलरी देगी। इसे लेकर मंत्रालय ने आदेश जारी किया है। छुट्टियों के आदेशानुसार कर्मचारियों को 365 में से करीब 200 दिन ही काम करने होंगे। दरअसल, सरकार ने नए साल यानी 2025 के लिए छुट्टियों की घोषणा कर दी है।

 

बिना काम के मिलेगी सैलरी



सरकारी कर्मचारियों को 150 से अधिक दिनों तक बिना काम किए ही सैलरी मिलेगी। इन छुट्टियों में से 25 सामान्य और 55 ऐच्छिक अवकाश (ऑप्शनल लीव) शामिल हैं। इसके साथ ही कर्मचारियों को 25 सामान्य अवकाश, 13 सीएल, 30 अर्जित अवकाश, 52 शनिवार, 52 रविवार का अवकाश और 3 ऐच्छिक अवकाश मिलेगी।

 
ये खबर भी पढ़िए... Villain मूवी की तरह साइको किलर कर रहा था कत्ल, पत्नी से की शुरुआत



55 ऐच्छिक अवकाश में से 3 छुट्टी ही ले सकेंगे



इस बार कर्मचारी 55 ऐच्छिक अवकाश में कर्मचारी केवल तीन दिन की छुट्टी ले सकते हैं। नववर्ष, गणतंत्र दिवस, रामनवमी, मोहर्रम, महर्षि दयानंद सरस्वती जयंती, भाई-दूज (होली), गुड़ी-पड़वा-चैतीचंद, बैशाखी, पितृ-मोक्ष अमावस्या और दीपावली रविवार के दिन होने की वजह से अलग से छुट्टी की सूची में इसे शामिल नहीं किया गया है।

 

The Sootr Links

छत्तीसगढ़ की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मध्य प्रदेश की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

देश दुनिया की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

रोचक वेब स्टोरीज देखने के लिए यहां क्लिक करें

Chhattisgarh News Chhattisgarh CG News Raipur chhattisgarh news in hindi chhattisgarh news update Chhattisgarh news today cg news update cg news today सरकारी कर्मचारियों की छुट्टी सरकारी कर्मचारियों की 150 दिन की छुट्टी government emplyees